37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

15 बांग्लादेशी गिरफ्तार, पुलिस ने 3 भारतीय दलालों को भी दबोचा

कोलकाता : एक ही दिन में कोलकाता के बेनियापुकुर, नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाइ अड्डे और सीमावर्ती अंचल इलाकों से 15 बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया गया. बेनियापुकुर से तीन भारतीय दलाल को भी दबोचा गया. एयरपोर्ट से एक, बेनियापुकुर से पांच बांग्लादेशी और तीन दलाल, कल्याणी और अशारीदाह सीमावर्ती अंचल से नौ बांग्लादेशियों को […]

कोलकाता : एक ही दिन में कोलकाता के बेनियापुकुर, नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाइ अड्डे और सीमावर्ती अंचल इलाकों से 15 बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया गया. बेनियापुकुर से तीन भारतीय दलाल को भी दबोचा गया. एयरपोर्ट से एक, बेनियापुकुर से पांच बांग्लादेशी और तीन दलाल, कल्याणी और अशारीदाह सीमावर्ती अंचल से नौ बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया गया.

एयरपोर्ट पर इंडियन पासपोर्ट के साथ बांग्लादेशी गिरफ्तार : नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाइ अड्डे से मंगलवार की रात राजीव कुमार घोष (36) नामक एक बांग्लादेशी को भारतीय पासपोर्ट के साथ गिरफ्तार किया गया.
उसे एनएससीबीआइ एयरपोर्ट थाने की पुलिस के हवाले कर दिया गया. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार राजीव फिलहाल उत्तर 24 परगना के बारासात में रहता है. देर रात को इंडोनेशिया के बाली जानेवाला था. एयरपोर्ट पर ही चेकिंग के दौरान आप्रवासन विभाग के अधिकारियों ने उसके दस्तावेजों की जांच की.
इस दौरान उक्त व्यक्ति के पास से भारतीय पासपोर्ट मिला, जबकि कई अन्य दस्तावेजों की जांच में पता चला कि वह बांग्लादेशी है. तुरंत उसके पासपोर्ट जब्त करते हुए उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया. राजीव का जन्म 1983 में हुआ. इसके माता-पिता बांग्लादेशी थे.
बांग्लादेश में जन्म लेने के बाद से एमबीए की पढ़ाई कर इंडोनेशिया में नौकरी कर रहा था. यहां शादी करके बारासात में परिवार लेकर रह रहा है. बाली जाने के लिए फ्लाइट पकड़ने के दौरान ही चेकिंग में उसे गिरफ्तार किया गया.
बेनियापुकुर से पांच बांग्लादेशी समेत आठ गिरफ्तार: कोलकाता पुलिस की स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने देर रात को बेनियापुकुर थाना क्षेत्र के सुरेश सरकार रोड इलाके से पांच बांग्लादेशी समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया.
उनके नाम शेख हबीब (45), मोहम्मद रिदय शेख (30), अबुल कलाम (21), राहुल शेख (19), अवल मिद्धया (18), अब्दुल सलाम (40), मुजीबुर गाजी (53), रवींद्र प्रसाद (42) हैं. उनमें तीन अब्दुल सलाम, मुजीबर गाजी और रवींद्र प्रसाद तीनों भारतीय दलाल हैं, जो उन पांचों को सीमा पार करा कर भारत में प्रवेश करवाये थे.
पुलिस का कहना है कि उनमें पांच बांग्लादेश के खुलना और जैशोर के रहनेवाले हैं, जबकि बाकी तीन अब्दुल, मुजीबर और रबींद्र तीनों हावड़ा, उत्तर 24 परगना और कोलकाता के रहने वाले हैं. सभी को सीमावर्ती अंचल से घुसपैठ कर भारत में प्रवेश करने के आरोप में फॉरेनर्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया गया.
सीमावर्ती अंचल से नौ बांग्लादेशी गिरफ्तार: दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने मंगलवार देर रात तराली-1, कल्याणी और अशारीदाह के इलाके से अवैध तरीके से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करनेवाले नौ बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें