25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पश्‍चिम बंगाल: क्लास रूम में ”जय श्री राम” बोलने पर शिक्षक ने खो दिया आपा, छात्र को जमकर पीटा

हावड़ा : क्लास रूम में जय श्री राम बोलना एक छात्र को महंगा पड़ा. क्लास रूम के पास से गुजर रहे एक शिक्षक जय श्री राम सुनते ही इस कदर भड़के कि छात्र की पिटाई कर दी. शिक्षक की पिटाई से छात्र सहम गया है और स्कूल जाने से मना कर दिया. घटना गुरुवार सुबह […]

हावड़ा : क्लास रूम में जय श्री राम बोलना एक छात्र को महंगा पड़ा. क्लास रूम के पास से गुजर रहे एक शिक्षक जय श्री राम सुनते ही इस कदर भड़के कि छात्र की पिटाई कर दी. शिक्षक की पिटाई से छात्र सहम गया है और स्कूल जाने से मना कर दिया. घटना गुरुवार सुबह मध्य हावड़ा स्थित श्री रामकृष्ण शिक्षालय स्कूल की है. पीड़ित छात्र का नाम आर्यन सिंह है. वह पहली कक्षा का छात्र है. हालांकि इस मामले में स्कूल का बयान अभी तक नहीं मिल सका है. पीड़ित छात्र के पिता चंदन सिंह ने कहा कि घटना की जानकारी मिलने तक स्कूल बंद हो चुका था. शुक्रवार को इस घटना की शिकायत वह स्कूल हेडमास्टर से करेंगे.

आज सुबह क्लास खत्म होने के बाद सर चले गये. दूसरे शिक्षक आने के पहले सहपाठी आकाश साव ने मुझे जय श्री राम बोलने को कहा. मैंने जय श्री राम कह दिया. उसी समय क्लास रूम के पास से सर गुजर रहे थे. जय श्री राम सुनते ही वह हमारे क्लास रूम में आये. दूसरे सहपाठियों से पूछा कि जय श्री राम का नारा किसने लगाया. सहपाठियों ने मेरा नाम बता दिया. इसके बाद सर ने मुझे पीटा और कहा कि जय श्री राम का नारा नहीं लगाना है.
आर्यन सिंह, पीड़ित छात्र, कक्षा-1

सुबह 8.10 मिनट पर स्कूल की छुट्टी के बाद मैं आर्यन को लाने स्कूल गया. स्कूल से उसे लेकर ट्यूशन जाना था. इसी दौरान उसने एक शिक्षक की तरफ इशारा करते हुए मुझे घटना की जानकारी दी. घटना निंदनीय है. बच्चे का जय श्री राम कहना निश्चित रूप से कोई राजनीतिक मंशा नहीं हो सकता है. टेलीविजन में आने वाले कार्टून में भी जय श्री राम कहा जाता है. बच्चे वहीं से सीखते हैं. चूंकि आज स्कूल बंद हो चुका था. शुक्रवार को हेडमास्टर से घटना की शिकायत करूंगा.
चंदन सिंह, पिता.

स्कूल में शिक्षक का डांटना गलत नहीं है. अनुशासन बनाये रखने के लिए शिक्षकों का डांटना जरूरी है. अभिभावक बच्चे को समझायें. अनुशासन बरकरार रखने के लिए अगर कोई शिक्षक बच्चे को फटकार लगाता है, तो गलत नहीं है.
अरूप राय, मंत्री व स्थानीय विधायक.

घटना दुखद है. जय श्री राम कहने पर एक छात्र को शिक्षक ने पीट दिया. मुख्यमंत्री ने एेसा माहौल बनाया है कि जय श्री राम अपशब्द बनते जा रहा है. जय श्री राम बोलना गुनाह हो गया है. राज्य की जनता अब समझ गयी है.
संजय सिंह, प्रदेश महासचिव, भाजपा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें