32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अखिलेश व सतीश को यहां के लोकतंत्र का चेहरा दिखाना चाहता था : मुकुल

कोलकाता : भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय ने रविवार को पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन करके दावा किया कि वह सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्रा से मिलकर उन्हें पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र की जानकारी देना चाहते थे. प्रदेश भाजपा की ओर से इस बाबत एक बुकलेट प्रकाशित […]

कोलकाता : भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय ने रविवार को पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन करके दावा किया कि वह सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्रा से मिलकर उन्हें पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र की जानकारी देना चाहते थे.
प्रदेश भाजपा की ओर से इस बाबत एक बुकलेट प्रकाशित की है, जिसे वह दोनों नेताओं को देना चाहते थे. इसके लिए मिलने के लिए आवेदन भी किया था. लेकिन उन्हें मिलने नहीं दिया गया.
मुकुल राय ने कहा कि अभी तो केवल सौमित्र खां को देख रहे हैं. चुनाव की घोषणा होने दीजिये, तृणमूल कांग्रेस में भगदड़ मच जायेगी और कई नेता वहां से भाजपा में आयेंगे.
फिलहाल सब लोग डरे हैं कि अभी भाजपा में जाने पर पुलिस द्वारा झूठे मुकदमें में फंसा दिया जायेगा. इसलिए लोग वक्त का इंतजार कर रहे हैं. हालांकि तृणमूल कांग्रेस से भाजपा में आनेवाले नेताओं के नाम का खुलासा करने से उन्होंने इंकार कर दिया.
मुकुल राय ने बताया कि अखिलेश और सतीश से मुलाकात करने के लिए उन्होंने बकायदा आॅफिसियली आवेदन किया था. लेकिन मेरा आवेदन मंजूर नहीं हुआ. वह इन दोनों नेताओ को बताना चाहते थे कि जिस दीदी का हाथ पकड़ कर आप लोकतंत्र की दुहाई देने के लिए कोलकाता आये हैं,
उन्हीं के राज में लोकतंत्र सबसे ज्यादा असुरक्षित है. क्योंकि यहां राजनीतिक हत्याएं देश भर में सबसे ज्यादा होती हैं. हाल के दिनों में अब तक भाजपा के 90 कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है. लेकिन उनकी सुरक्षा का इस तरह इंतजाम किया गया था कि वह उन तक पहुंच नहीं पाये.
मुकुल राय ने कहा : हमने मल्लिकार्जुन खड़गे से अनुरोध किया है कि वह इस राज्य के स्थापित लोकतंत्र की जानकारी अपने प्रदेश कांग्रेस के नेताओं से ले लें. ब्रिगेड रैली के बारे में चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि सभी रिजेक्टेड नेताओं को लाकर लोगों को बिना पैसे में सर्कस दिखाया गया.
उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला कोलकाता आये, लेकिन राज्य के महत्वपूर्ण मुद्दों पर ममता बनर्जी ने कोई जानकारी नहीं दी. हालांकि जो जानकारी वह दी, वह एक तरह से झूठ का पुलिंदा था.
मानव तस्कर के संदेह में एक गिरफ्तार
मालबाजार. महिला तस्कर के संदेह पर रविवार दोपहर को माल थाना पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. उसके साथ रहे एक बच्चा सहित दो महिला व एक युवक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. स्थानीय सूत्रों से पता चला है कि डामडिम इलाके के लोगों ने पांच लोगों को संदेहास्पद स्थिति में इधर-उधर भटकते देखा. लोगों ने उनलोगों को पकड़कर स्वयंसेवी संगठन स्टेप को इसकी सूचना दी.
स्टेप के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचकर उन पांचों से पूछताछ किया. उनकी बातें संदेहास्पद लगी तो स्टेप की ओर से पुलिस को इसकी सूचना दी गयी. स्टेप के कार्यकर्ता दोलन सरकार ने कहा कि आरोपियों में जय राय बर्मन नामक व्यक्ति हुगली जिले के कोन्नागड़ का निवासी है.
उसने खुद को तोतापाड़ा चाय बागान का मेडिकल ऑफिसर बताकर कोन्नागड़ से दो महिला व एक युवक को काम दिलाने का झांसा देकर यहां लेकर आया है. उनके सात एक बच्चा भी है. किसी के पास कोई पहचान पत्र नहीं है. माल थाना पुलिस ने बताया कि जय राय बर्मन को गिरफ्तार कर लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें