28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bengal News : जल्द ही अब पानागढ़ स्टेशन पर रुकेंगी अप बाघ और डाउन रक्सौल मिथिला एक्सप्रेस ट्रेन 

सप्ताह के सातों दिन निश्चित रूप से इस क्षेत्र के यात्री यात्रा कर सकते. इसके अलावे डाउन रांची हटिया मेमू तथा रात में अंतिम आसनसोल बर्दवान मेमू ट्रेन के बीच कोई लोकल ट्रेन नहीं होने से यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता है .

पानागढ़, मुकेश तिवारी : पश्चिम बर्दवान जिले के आसनसोल रेल मंडल (Asansol Railway Division) के तहत पानागढ़ रेलवे स्टेशन पर अब जल्द ही अप 13019 हावड़ा काठगोदाम (बाघ) एक्सप्रेस ट्रेन तथा डाउन 13022 रक्सौल हावड़ा मिथिला एक्सप्रेस ट्रेन का स्टॉपेज होने जा रहा है. दुर्गापुर बर्दवान लोकसभा के भाजपा सांसद सुरेंद्र सिंह आहलूवालिया के प्रयास से पानागढ़ के लोगों को एक और सौगात जल्द मिलने जा रही है. इन दोनों ट्रेनों के स्टॉपेज के लिए गत 9 सितंबर को प्रभात खबर ने मुख्य रूप से इस मुद्दे को उठाया था. इस संबंध में खबर प्रकाशित कर सांसद से इन ट्रेनों के स्टॉपेज को लेकर कहा गया था की ये दोनों ट्रेनों का एक दिशा में स्टॉपेज है लेकिन दूसरी दिशा में स्टॉपेज नही है. इस समस्या का हल करने का सांसद ने आश्वाशन दिया था.

Undefined
Bengal news : जल्द ही अब पानागढ़ स्टेशन पर रुकेंगी अप बाघ और डाउन रक्सौल मिथिला एक्सप्रेस ट्रेन  2
जल्द ही इन दोनों ट्रेनों का स्टॉपेज पानागढ़ में होगा

और इस दिशा में जल्द ही इन दोनों ट्रेनों का स्टॉपेज यानी अब दोनों दिशा में हो जायेगी. इस बावात रेलवे के मंत्रालय और रेलवे बोर्ड द्वारा गत 25 सितंबर को जारी एक सर्कुलर के तहत जानकारी दी है की जल्द ही इन दोनों ट्रेनों का पानागढ़ रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज होने जा रहा है. बताया जाता है की पहले से ही 13020 डाउन काठगोदाम तथा अप 13021 मिथिला एक्सप्रेस ट्रेन पानागढ़ में एक दिशा में रुकती है लेकिन दूसरी दिशा में नही रुकती है. जिसे लेकर यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. लेकिन अब जल्द ही अप 13019 हावड़ा काठगोदाम (बाघ) तथा डाउन 13022 मिथिला एक्सप्रेस ट्रेन का स्टॉपेज भी हो जायेगा.

Also Read: Bengal : पानागढ़ इलमबाजार के बीच वाहनों का आवागमन चार दिनों तक रहेगा बाधित यात्रियों को होगी काफी सुविधा

इससे क्षेत्र के यात्रियों को काफी सुविधा होगी. इसी खबर में  प्रभात खबर ने पानागढ़ स्टेशन पर 13105/13106 सियादह बलिया ट्रेन के स्टॉपेज को लेकर भी लोगों की मांग को  सांसद के समक्ष उठाया है. इसके साथ ही पानागढ़ स्टेशन पर अभी सप्ताह में चार दिन ही 15047/15048 कोलकाता-गोरखपुर-कोलकाता पूर्वांचल एक्सप्रेस का ठहराव किया गया है. जिसके कारण यात्रियों को काफी संशय में रहना पड़ रहा है. लोगों का कहना है की पूर्वांचल एक्सप्रेस ट्रेन सप्ताह में सात दिन चलती है ऐसे में ट्रेन संख्या 15049/15050 तथा 15051/15052 का स्टॉपेज नहीं दिया गया है .

Also Read: पटना से हावड़ा वंदे भारत ट्रेन के छूटने पर पानागढ़ रेलवे स्टेशन पर भी होगा कार्यक्रम का आयोजन लोकल ट्रेन को चलाने की मांग भी सांसद से की गई

यदि उक्त ट्रेन का भी स्टॉपेज एक मिनट का पानागढ़ स्टेशन पर मिल जाता तो यात्रियों को काफी सहूलियत होती.और कोई संशय और दुविधा में नही रहना पड़ता. सप्ताह के सातों दिन निश्चित रूप से इस क्षेत्र के यात्री यात्रा कर सकते. इसके अलावे डाउन रांची हटिया मेमू तथा रात में अंतिम आसनसोल बर्दवान मेमू ट्रेन के बीच कोई लोकल ट्रेन नहीं होने से यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता है .इस बीच एक लोकल ट्रेन को चलाने की मांग भी पानागढ़ बाजार चेंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा सांसद से की गई है. हालांकि इस मुद्दे को भी प्रभात खबर ने सांसद के समक्ष उठाया है. सांसद ने इस दिशा में भी आश्वाशन दिया है लेकिन अब यह देखना बाकी है की इन समस्याओं का निपटारा सांसद जी कितनी जल्दी करवा देते है यह बड़ा सवाल है.

Also Read: Photos : आरपीएफ के स्थापना दिवस पर पानागढ़ में एकता दौड़, मौके पर योग सत्र के साथ पौधे भी रोपे गये

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें