34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पश्चिम बंगाल : पानागढ़ में डिजिटल लॉक के बावजूद टैंकरों से बेधड़क हो रही है तेल चोरी

घटना के प्रकाश में आने के बाद सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल के दुर्गापुर क्षेत्रीय प्रभागीय अधिकारी (डीआरएसएम) मुकेश गुप्ता ने बताया कि उनके पास तेल चोरी की शिकायत नहीं आयी है.

पानागढ़, मुकेश तिवारी : पश्चिम बर्दवान के कांकसा थाना क्षेत्र के 11 माइल इलाके में विभिन्न तेल डिपो से आनेवाले तेल टैंकरों से पेट्रोल व डीजल की चोरी बेधड़क हो रही है. यहां तक कि इसकी भनक संबद्ध विभाग अथवा डिपो कंपनी को भी नहीं है. तेल टैंकरों में लगे कंपनी के डिजिटल लॉक को नाकाम कर वाहन चालकों से मिलीभगत के जरिये टैंकरों से तेल चोरी की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार कांकसा थाना क्षेत्र के बनकाठी ग्राम पंचायत क्षेत्र के वसुधा बिलपाड़ा में पानागढ़ मोरग्राम राज्य सड़क के किनारे टैंकरों से तेल की चोरी की जा रही है. बताया गया है कि विभिन्न तेल कंपनियों की ओर से टैंकरों से तेल चोरी को रोकने के लिए डिजिटल लॉक सिस्टम प्रभावी है.

टैंकर चालकों के साथ मिलीभगत से पंप लगा कर चुराया जा रहा तेल

उसे समय-समय पर अपग्रेड व फुलप्रूफ भी किया जाता है, फिर भी टैंकरों से तेल चोरी करनेवाले शातिर कुछ न कुछ तरकीब निकाल लेते हैं. इसलिए टैंकरों से तेल चोरी नहीं थम रही है. बताया गया है कि वर्ष 2022 में उक्त थाना क्षेत्र के बिरुडिहा में ऐसे ही टैंकर से तेल चुराते समय बड़ा हादसा हुआ था. उसके बाद कुछ दिन सब कुछ ठीक था, फिर यह तेल चोरी चालू हो गयी. घटना के प्रकाश में आने के बाद सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल के दुर्गापुर क्षेत्रीय प्रभागीय अधिकारी (डीआरएसएम) मुकेश गुप्ता ने बताया कि उनके पास तेल चोरी की शिकायत नहीं आयी है.

Also Read: Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने भाजपा पर किया कटाक्ष कहा, वोट आने पर नागरिकता पर सियासत करती है बीजेपी
डिजिटल लॉक निष्क्रिय कर कैसे हो रही चोरी

डिपो से जो तेल टैंकर से पेट्रोल पंप को जाता है, उसमें डिजिटल लॉक और ओटीपी सिस्टम प्रभावी होता है. फिर भी यदि टैंकर से तेल चोरी हो रही है, तो यह गंभीर मामला है. यह सब कैसे हो रहा है, समझ नहीं आ रहा है. इसमें दोषी पाये जानेवाले के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. इधर, मामले को लेकर पश्चिम बंगाल ऑयल डीलर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव विश्वदीप रायचौधुरी ने कहा कि यदि कंपनियां नहीं चेती, तो फिर कोई अनहोनी होगी और इसमें जान-माल की क्षति हो सकती है. तेल कंपनियों को टैंकरों को कंट्रोल व चलानेवालों पर शिकंजा कसना चाहिए. स्थानीय लोगों का आरोप है कि बीते कई माह से टैंकरों में पंप लगा कर तेल चोरी की जा रही है. यह सब पुलिस व प्रशासन की नाक के नीचे हो रहा है.

Also Read: लोकसभा चुनाव में बंगाल में लड़ेगी तृणमूल, विपक्षी गुट I-N-D-I-A देशभर में भाजपा से करेगा मुकाबला : ममता बनर्जी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें