25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फर्जी दस्तावेजों के साथ दो युवक गिरफ्तार

पानागढ़ : पानागढ़ मिलिटरी इंटेलिजेंस और बुदबुद थाना पुलिस ने पानागढ़ सेना छावनी में भर्ती होने के लिए फर्जी दस्तावेज लेकर बिहार और यूपी से आये दो युवकों को गिरफ्तार किया है. पानागढ़ मिलिटरी इंटेलिजेंस के सदस्यों ने दोनों युवकों को पकड़ कर बुदबुद थाना पुलिस के हवाले कर दिया. आरोपियों की पहचान शकील अंसारी […]

पानागढ़ : पानागढ़ मिलिटरी इंटेलिजेंस और बुदबुद थाना पुलिस ने पानागढ़ सेना छावनी में भर्ती होने के लिए फर्जी दस्तावेज लेकर बिहार और यूपी से आये दो युवकों को गिरफ्तार किया है. पानागढ़ मिलिटरी इंटेलिजेंस के सदस्यों ने दोनों युवकों को पकड़ कर बुदबुद थाना पुलिस के हवाले कर दिया. आरोपियों की पहचान शकील अंसारी व रक्षित कुमार के तौर पर हुई है. शकील अंसारी बिहार के पीरु के इब्राहिमपुर का रहनेवाला है. वहीं, रक्षित कुमार उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के चांदपुर का निवासी है.

दोनों पानागढ़ सेना छावनी के तीन नंबर गेट पर नौकरी करने के लिए आये हुए थे. गिरफ्तार युवकों ने पूछताछ में सनसनीखेज खुलासे किये हैं. बताया कि बुदबुद थाना के मानकर से ही पानागढ़ सेना छावनी में भर्ती के नाम पर गोरखधंधा चलता था. इस सूचना के बाद पुलिस और मिलिटरी इंटेलिजेंस टीम ने मानकर में आरोपियों के घर पर छापामारी अभियान चलाया.

लेकिन आरोपी पहले ही फरार हो गये थे. पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस के फर्जी लेटर पैड, इंडियन आर्मी सिंबल बोर्ड, तीन पानागढ़ स्टेशन हेडक्वार्टर के लेटर पैड, तीन इंडियन आर्मी एप्लीकेशन फॉर्म, पानागढ़ स्टेशन हेड क्वार्टर का राउंड रबड़ स्टांप, राउंड डिस्पैचमेंट रबड़ स्टांप तथा दो रिक्रूटमेंट एप्लीकेशन फॉर्म आदि बरामद किये हैं. भारी मात्रा में मिले फर्जी दस्तावेजों को देखकर पानागढ़ मिलिटरी इंटेलिजेंस व पुलिस अचंभित है. सभी दस्तावेज बुदबुद थाना पुलिस ने जब्त कर लिये हैं.

मिलिट्री इंटेलिजेंस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस गोरखधंधे को चलाने वाले राज सिंघानिया तथा कर्नल होशियार सिंह के साथ ही स्वपन कुमार नाग उर्फ टट्टू, बबलू दत्ता उर्फ रितिक फरार बताये जा रहे हैं. बताया जाता है कि स्वपन कुमार नाग के मानकर स्थित घर में ही उसका दामाद राज सिंघानिया रहता था, जबकि बबलू दत्ता, स्वपन कुमार नाग का ड्राइवर है.

कर्नल होशियार सिंह तथा राज सिंघानिया दोनों ही गोरखधंधे के मास्टरमाइंड हैं. पकड़े गये शकील अंसारी तथा रक्षित कुमार ने पुलिस तथा पानागढ़ मिलिटरी इंटेलिजेंस को बताया कि दोनों को सेना छावनी में नौकरी दिलाने के नाम पर कर्नल होशियार सिंह तथा राज सिंघानिया ने 50- 50 हजार रुपये अपने अकाउंट में लिये थे. इस बाबत उन्हें रिक्रूटमेंट लेटर आदि दिये थे.

वे दोनों खुद को सेना के उच्च अधिकारी बता रहे थे. बताया जाता है कि शकील को मिलिटरी इंजीनियरिंग सर्विस (एमइएस) तथा रक्षित को पानागढ़ मिलिटरी टेरिटोरियल में नौकरी हेतु फर्जी लेटर देकर भेजा गया था. पानागढ़ मिलिटरी इंटेलिजेंस तथा पुलिस ने दोनों पीड़ित युवकों के बयान के आधार पर चारों आरोपियों के खिलाफ मामला दायर किया है. पुलिस तथा मिलिटरी इंटेलिजेंस चारों अभियुक्तों की तलाश कर रही है.

एसीपी (कांकसा) संदीप कर्रा ने बताया कि दो लड़कों को इस मामले में पकड़ा गया है. दोनों के खुलासे के बाद मुख्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. मानकर स्थित स्वपन कुमार नाग के घर से भारी मात्रा में मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस के फर्जी दस्तावेज बरामद किये गये हैं. राज सिंघानिया के खिलाफ इससे पहले भी इस तरह के मामला दर्ज हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें