37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खुद को आयकर अधिकारी बता कर लूटनेवाला कांस्टेबल गिरफ्तार

चितपुर में एक स्वर्ण व्यापारी के कर्मचारी से लूटा था 12 लाख का सोना गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार करने के बाद मिला मास्टरमाइंड कांस्टेबल का नाम गिरफ्तार कांस्टेबल कोलकाता पुलिस के डॉग स्क्वाड में था कोलकाता : खुद को आयकर विभाग का अधिकारी बता कर स्वर्ण व्यापारियों व उनके कर्मचारियों को लूटनेवाले गिरोह […]

चितपुर में एक स्वर्ण व्यापारी के कर्मचारी से लूटा था 12 लाख का सोना

गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार करने के बाद मिला मास्टरमाइंड कांस्टेबल का नाम
गिरफ्तार कांस्टेबल कोलकाता पुलिस के डॉग स्क्वाड में था
कोलकाता : खुद को आयकर विभाग का अधिकारी बता कर स्वर्ण व्यापारियों व उनके कर्मचारियों को लूटनेवाले गिरोह के पांच सदस्यों को चितपुर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपियों के नाम शांतनु करार, चंदन राउत, मनोजीत मंडल, शेख अकरम और प्रणय राय हैं. उनमें प्रणय राय कोलकाता पुलिस के डॉग स्क्वाड में कांस्टेबल के पद पर पोस्टेड था. सभी पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.
पुलिस सूत्रों के मुताबिक शेख हसीबुल अली नामक एक व्यक्ति ने चितपुर थाने में 11 नवंबर को इसकी शिकायत दर्ज करायी थी. शिकायत में बताया था कि वह अपने मालिक के लिए 300 ग्राम ठोस सोना लेकर आ रहे थे. चितपुर इलाके में पांच लोगों ने उन्हें घेर लिया और खुद को आयकर विभाग का अधिकारी बता कर उनके पास से सोना व मोबाइल छीन लिया. इसके बाद आयकर दफ्तर में आकर कागजात दिखा कर सोना वापस ले जाने की बात कह कर वे 12 लाख रुपये कीमत का सोना लेकर वहां से भाग गये.
आयकर विभाग में पहुंचने पर ठगी का खुलासा हुआ. इसके बाद चितपुर थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी. पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो एक के बाद एक चार सदस्यों को गुप्त जानकारी के आधार पर गिरफ्तार कर लिया. प्राथमिक पूछताछ में पता चला कि पूरे गिरोह का मास्टमाइंड कोलकाता पुलिस में कार्यरत एक पुलिसवाला है. इस जानकारी के बाद प्रणय राय को भी गिरफ्तार कर लिया. उसके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गयी है.
पुलिस सूत्रों के मुताबिक प्रणय ने प्राथमिक पूछताछ में बताया कि वह सिर्फ नवंबर महीने में नहीं, बल्कि इस वर्ष 26 जनवरी को भी लूट की एक वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर लूटे जेवरात को बरामद करने की कोशिश जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें