36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोबाइल छिनताई के आरोप में दुर्गापुर से सात गिरफ्तार

आरोपियों के पास पुलिस ने चोरी के 48 महंगे मोबाइल, एक स्कूटी एवं दो मोटरसाइकिल किया जब्त दुर्गापुर : दुर्गापुर थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी अभियान चलाते हुए मोबाइल छिनताई गिरोह के 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. जांच के दौरान आरोपियों के पास से चोरी के 48 मोबाइल एवं […]

आरोपियों के पास पुलिस ने चोरी के 48 महंगे मोबाइल, एक स्कूटी एवं दो मोटरसाइकिल किया जब्त

दुर्गापुर : दुर्गापुर थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी अभियान चलाते हुए मोबाइल छिनताई गिरोह के 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. जांच के दौरान आरोपियों के पास से चोरी के 48 मोबाइल एवं इस्तेमाल की जाने वाली स्कूटी एवं दो मोटरसाइकिल जब्त किया है.
शुक्रवार सभी आरोपियों को दुर्गापुर महकमा अदालत में पेश किया गया जहां सुनवाई के बाद सभी को पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया. पकड़े गए लोगों में मेनगेट राजानगर निवासी दिलीप चौधरी, विधान पल्ली निवासी शंकर साव, मेनगेट सत्यजीत पाली निवासी अरविंद दास, मेनगेट विधान पल्ली निवासी कुंतल राय, दिलीप चौधरी, मोनू मंडल, प्रकाश निमाई, एवं शौभिक बोनिक, शामिल है.
उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ महीनों से शहर के विभिन्न इलाकों में मोबाइल छिनताई की घटनाओं में काफी वृद्धि हो रही थी. शाम ढलते ही सुनसान सड़क से गुजर रही महिलाओं, युवक-युवतियों को नकाबपोश बाइक आरोहियों का दल ठोकर मार कर मोबाइल छिनताई की घटना को अंजाम देते थे. ऐसे ही कई शिकायतें दुर्गापुर के विभिन्न थानों में दर्ज कराई गई थी. शिकायत के आधार पर पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए छिनताईबाजों को पकड़ने का जाल बिछा रखा था.
गुरुवार की रात सूचना के आधार पर पुलिस ने कादा रोड के स्थित शंकर साव नामक युवक की मोबाइल दुकान पर तलाशी अभियान चलाया, जहां चोरी का कुछ मोबाइल बरामद हुआ. शंकर साव को हिरासत में लेकर पुलिस मामले की जांच शुरू की एवं इस मामले से जुड़े विभिन्न इलाकों में रहने वाले छह और लोगों को गिरफ्तार कर लिया. मामले की जांच कर रही पुलिस ने बताया कि सात आरोपियों में शंकर साव रिसीवर का काम करता था. कम पढ़े लिखे लड़के लालच में पड़कर छिनताई की घटनाओं में जुड़े हैं. जो स्कूटी एवं मोटरसाइकिल के जरिए सुनसान सड़क से गुजर रहे महिला पुरुषों को धक्का मार कर उनका मोबाइल छीन कर फरार हो जाते थे. यह दल मोबाइल छीनकर शंकर साव को बेच दिया करते थे.
शंकर साव उक्त मोबाइलों का कवर, बैटरी चेंज कर उसे ग्राहकों को बेचा करता था. आरोपियों को रिमांड पर लेकर गिरोह के बाकी सदस्यों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. बरामद हुए मोबाइलों की कीमत 10 हजार से लेकर 20 हजार रुपये तक हैं. मोबाइलों का इएमआई नंबर के आधार पर विभिन्न स्थानों में मोबाइल चोरी का प्राथमिकी दर्ज कराने वाले लोगों को कानूनी प्रक्रिया के तहत मोबाइल वापस कर दिया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें