28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भाटपाड़ा में धारा 144 लागू, फिर भी हिंसा जारी, लोगों में आतंक

इलाके में सन्नाटा, घर से कम निकल रहे हैं लोग कोलकाता : उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा विधानसभा उपचुनाव के दिन से ही शुरू हुई हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. रह-रह कर भाटपाड़ा के विभिन्न इलाकों में मारपीट, तोड़फोड़, बमबाजी और लूटपाट की घटनाएं हो रही हैं. चुनाव आयोग की ओर […]

इलाके में सन्नाटा, घर से कम निकल रहे हैं लोग

कोलकाता : उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा विधानसभा उपचुनाव के दिन से ही शुरू हुई हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. रह-रह कर भाटपाड़ा के विभिन्न इलाकों में मारपीट, तोड़फोड़, बमबाजी और लूटपाट की घटनाएं हो रही हैं. चुनाव आयोग की ओर से हिंसा को देखते हुए सोमवार को इलाके में धारा 144 लागू करने के बाद भी हिंसा का दौर थम नहीं रहा है.

इलाके में उत्तेजना का माहौल बना है. लोगों में डर है, जिस कारण से लोग घर से कम निकल रहे है. मंगलवार सुबह से ही इलाके में कई जगहों पर सन्नाटा रहा. मंगलवार को भी कांकीनाड़ा में ईंट-पत्थरबाजी के साथ ही बमबाजी की घटना हुई.

जानकारी के मुताबिक, सुबह नैहाटी लोकल कांकीनाड़ा स्टेशन से कुछ दूर गयी थी कि 29 नंबर रेल गेट के आगे ही अचानक रूक गयी. दोनों तरफ से कुछ लोग ट्रेन को निशाना बना कर ईंट-पत्थर फेंक रहे थे. आरोप है कि इस दौरान बमबाजी भी हुई. डर से यात्री पहले ही ट्रेन से उतर गये थे. इस माहौल में भागने के दौरान ही कई लोगों को चोटें लगीं, तो कई लोग गिर गये थे. 18 लोग जख्मी हुए. 29 नंबर रेल गेट के पास ही अवरोध चल रहा था. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए काफी संख्या में रैफ, कॉम्बैट फोर्स, रेल पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. उन पर भी ईंट फेंके गये. तीन घंटे के बाद उक्त रूट में ट्रेन यातायात सामान्य हुई.

देर रात हुआ हमला, लूट-पाट

बताया जा रहा है कि भाटपाड़ा नगरपालिका के 13 नंबर वार्ड में आर्य समाज इलाके में एंग्लो इंडिया जूट मिल के कर्मी अहमद हुसैन के घर पर देर रात बदमाशों ने हमला किया. लूटपाट चलाया गया. आरोप है कि घर में तोड़फोड़ करने के साथ ही अलमारी से नकद व गहने समेत करीब डेढ़ लाख की संपत्ति लूट ली गयी. डर से वे वृद्ध मां, बेटी और पत्नी समेत घर छोड़ कर हावड़ा अपने रिश्तेदार के यहां आ गये हैं. उसी इलाके में प्रमोद साव नामक व्यक्ति के घर में भी तोड़फोड़ कर नकदी समेत गहने लूट लिये गये.

जगदल थानांतर्गत कांकीनाड़ा काटाडांगा, पांच नंबर साइडिंग, नयाबाजार, आर्यसमाज और साहू समाज इलाका, बारुइपाड़ा, टीन का गोदाम इलाका, रुस्तम गुमटी समेत आसपास के अधिकतर इलाके हिंसा से अधिक क्षतिग्रस्त हुए हैं. पुलिस का कहना है कि इलाके में रैफ और पुलिस के जवानों की ओर से टहलदारी की जा रही है. शांति बनाये रखने के लिए हर कदम उठाये जा रहे हैं. मंगलवार को भी कुछ इलाकों से बम बरामद किया गया.

अर्जुन सिंह के इशारे पर हिंसा करने का आरोप

खाद्यमंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक ने आरोप लगाया है कि अर्जुन सिंह के इशारे पर ही हिंसा हो रही है. चुनाव आयोग के अधीन होने के कारण राज्य सरकार कुछ नहीं कर पा रही है. केंद्रीय वाहिनी के साथ अर्जुन सिंह के लोग मिलकर अशांति फैला रहे हैं. जिला शासक को सारी जानकारी दी गयी, वहीं, मदन मित्रा ने आरोप लगाया है कि अर्जुन सिंह अपराधियों काे लाकर उनकी मदद से इलाके में हिंसा फैला रहे हैं.

तृणमूल वाले फैला रहे हैं हिंसा

भाजपा नेता अर्जुन सिंह ने तृणमूल व पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस तृणमूल काे सपोर्ट कर रही है. मदन मित्रा बाहर से लोगों को लाकर मतदान के दिन से ही हिंसा फैला रहे हैं. पुलिस सब जानते हुए भी चुप है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें