21.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशपीएम नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा 24 मार्च को, 1650 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे

पीएम नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा 24 मार्च को, 1650 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 24 मार्च को वाराणसी आने का कार्यक्रम है. इस दौरान वह काशी की जनता के लिए 1450 करोड़ रुपये की कुल 25 योजनाओं का शिलान्यास करेंगें और 200 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे.

वाराणसी (एजेंसी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 मार्च को एक दिन के लिये अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे. इस दौरान उनका 1,650 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करने का कार्यक्रम है. स्थानीय प्रशासन ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी.

देश के पहले अर्बन ट्रांसपोर्ट रोपवे की नींव रखेंगे

वाराणसी के मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 24 मार्च को वाराणसी आने का कार्यक्रम है. इस दौरान वह काशी की जनता के लिए 1450 करोड़ रुपये की कुल 25 योजनाओं का शिलान्यास करेंगें और 200 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे. प्रधानमंत्री इस दौरान काशी में देश के पहले ‘अर्बन ट्रांसपोर्ट रोपवे’ की नींव रखेंगे. काशी की जनता को लंबे समय से अर्बन ट्रांसपोर्ट रोपवे का इंतजार था.

कैंट से गोदौलिया की दूरी 16 मिनट में होगी पूरी

मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने बताया कि 664.49 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले रोपवे में पांच स्टेशन होंगे. इसके पूरा होने पर कैंट से गोदौलिया की दूरी महज 16 मिनट में पूरी की जा सकेगी, जिसमें अभी कम से कम 45 मिनट लगते हैं.

टीबी दिवस के कार्यक्रम में होंगे शामिल

पीएम मोदी के वाराणसी कार्यक्रम से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ 17 मार्च को दो दिन के लिये वाराणसी जाएंगे. वह पीएम नरेंद्र मोदी के आने से पहले जरूरी तैयारियों को अंतिम रूप देंगे. 24 मार्च को टीबी दिवस के मौके पर स्वास्थ्य मंत्रालय के रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर सिगरा में आयोजि कार्यक्रम की तैयारियों का भी जायजा लेंगे. सीएम 18 मार्च को होटल ताज गैंगेज में शंघाई सहयोग संगठन के मंत्री समूह की मीटिंग में भी शामिल होंगे.

काशी विश्वनाथ आने वाले भक्तों के लिये बड़ी सुविधा

वाराणसी में बनने वाले अर्बन ट्रांसपोर्ट रोपवे कार में 11 लोगों के बैठने की सुविधा रहेगी. काशी विश्वनाथ मंदिर आने वाले शिवभक्तों के लिए यह रोपवे एक बड़ी सुविधा के रूप में देखा जा रहा है. पहले चरण में इस परियोजना में कैंट रेलवे स्टेशन से गोदौलिया चौराहे को जोड़ा जाएगा. इस दौरान कुल पांच स्टेशन होंगे. कैंट रेलवे स्टेशन, विद्यापीठ स्टेशन रथयात्रा, गिरजाघर और गोदौलिया स्टेशन के बीच 4.5 किमी की दूरी कवर की जाएगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें