38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM Modi: पीएम मोदी गुरुवार देर रात पहुंचे वाराणसी, अमूल के सबसे बड़े प्लांट का आज करेंगे लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के एक महीने बाद अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे. लोकसभा चुनाव से पहले वह काशी की जनता से रूबरू होंगे. इस मौके पर विकास योजनाओं का पिटारा खोलेंगे.

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) गुरुवार 22 फरवरी देर रात वाराणसी पहुंच गए. सीएम योगी आदित्यनाथ ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया. एयरपोर्ट से बीएलडब्लू जाते समय पीएम ने स्थानीय जनता का अभिवादन स्वीकार किया. देर रात उन्होंने अपनी गाड़ी से उतरकर पैदल ही ओवर ब्रिज पर चलते हुए काशी की जनता से रूबरू हुए. इस दौरान हर हर महादेव और मोदी-मोदी के नारे लगते रहे. उनके साथ सीएम योगी भी पैदल चले. पीएम मोदी काशी में 23 फरवरी शुक्रवार को तीन कार्यक्रम में शामिल होंगे. बीएचयू के स्वतंत्रता भवन के कार्यक्रम में शामिल होंगे. संत रविदास की जन्मस्थली सीर गोवर्धन मंदिर जाएंगे. इसके बाद काशी संकुल, अमूल के सबसे बड़े प्लांट का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री यहां जनसभा को संबोधित करेंगे.

22 फरवरी को किया विश्राम
प्रधानमंत्री 22 फरवरी को देर रात लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचे. इसके बाद पीएम सड़क मार्ग से बीएलडब्लू पहुंचे और रात्रि विश्राम किया. 23 फ़रवरी को पूर्वांचल को 14316.07 करोड़ रुपये की 36 परियोजनाओं का उपहार का उपहार देंगे. इनमें 10972 करोड़ रुपये की 23 योजनाओं का लोकार्पण और 3344.07 करोड़ रुपये की 13 योजनाओं का शिलान्यास कार्यक्रम है.

संत रविदास की मूर्ति का करेंगे अनावरण
23 फरवरी को स्वतंत्रता भवन में सांसद खेलकूद, सांसद फोटोग्राफी, सांसद ज्ञान और सांसद संस्कृत प्रतियोगिता के विजेताओं से भी संवाद करेंगे. रविदास मंदिर में वो संत निरंजन दास से मुलाक़ात करके लंगर छकेंगे और जनसभा को सम्बोधित करेंगे. इस मौके पर पीएम संत रविदास की 25 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे. पीएम औद्योगिक क्षेत्र करखियांव में काशी संकुल का उद्घाटन करेंगे. अमूल प्लांट बनास डेयरी से पूर्वांचल में लगभग 1 लाख लोगों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा.

करखियांव में जनसभा को करेंगे संबोधित
पीएम भारत हैवी इलेक्टि्रकल्स लिमिटेड के एडवांस रिसर्च एंड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का भी करखियांव इंडस्ट्रियल एरिया में शिलान्यास करेंगे. करखियांव में भी एक जनसभा होगी. जिसमें दुग्ध समितियों से जुड़े लोग, दुग्ध उत्पादक और किसान भी शामिल होंगे. इस कार्यक्रम का थीम पूर्वांचल के विकास में सहकार का प्रयास है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें