26.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ब्रजेश पाठक ने यूपी के डिप्टी सीएम के रूप में ली शपथ, ऐसा रहा है अब तक का राजनीतिक सफर

ब्रजेश पाठक ने यूपी के डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली है. उन्हें राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी. ब्रजेश पाठक को दिनेश शर्मा की जगह उप मुख्यमंत्री बनाया गया है.

Yogi Adityanath Oath Ceremony: लखनऊ कैंट से विधायक ब्रजेश पाठक ने देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. इससे पहले, वह योगी सरकार में कानून मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. ब्रजेश पाठक ने डॉ. दिनेश शर्मा की जगह ली है.

ब्रजेश पाठक ने लखनऊ कैंट से सुरेंद्र सिंह गांधी को हराया

ब्रजेश पाठक ने लखनऊ कैंट से सपा के सुरेंद्र सिंह गांधी ‘राजू गांधी’ को हराया. ब्रजेश पाठक को कुल एक लाख आठ हजार 147 मत मिले. वहीं, सुरेंद्र सिंह गांधी को 68,635 मत मिले. ब्रजेश पाठक को कुल 54.7 फीसदी, जबकि सुरेंद्र सिंह गांधी को 34.71 फीसदी मत मिले.

Also Read: UP Election 2022: जब चुनावी मंच पर रोने लगे कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक, वजह है बेहद खास
ब्रजेश पाठक उन्नाव से रहे लोकसभा सांसद 

ब्रजेश पाठक उन्नाव से 2004 से 2009 तक लोकसभा सांसद भी रहे. वह राज्यसभा सांसद भी रहे हैं. उनका जन्म 25 जून 1964 को उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में हुआ था. वह पेशे से वकील हैं. ब्रजेश पाठक ने लखनऊ यूनिवर्सिटी से एलएलबी की डिग्री हासिल की. इसके बाद 2004 में वह बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए.

Also Read: मंत्री ब्रजेश पाठक का अखिलेश पर हमला, कुछ नेता जनता को गुमराह कर रहे, जबकि उनके पिता वैक्सीनेशन करा चुके
2017 में सपा के रविदास मेहरोत्रा को हराया

ब्रजेश पाठक ने 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ज्वाइन किया. उन्हें लखनऊ मध्य सीट से प्रत्याशी बनाया गया, जहां उन्होंने जीत दर्ज की और विधायक बने. उन्होंने सपा उम्मीदवार रविदास मेहरोत्रा को 5.094 मतों से हराया.

Posted By: Achyut kumar

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें