31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UPSC Result Topper: यूपी की इशिता किशोर ने किया यूपीएससी टॉप, बरेली की स्मृति पॉल को मिली चौथी रैंक

UPSC 2022 Final Result: UPSC ने आज यानी 23 मई 2023 दिन मंगलवार को सिविल सेवा 2022 परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं. आयोग ने फाइनल परिणामों की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर की है.

लखनऊ. UPSC result Topper Ishita Kishore: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की सिविल सर्विस परीक्षा (CSE) का परिणाम जारी कर दिया गया है. आयोग ने फाइनल परिणामों की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर की है. यूपी की इशिता किशोर ने टॉप किया है. UPSC परीक्षा में इशिता किशोर ने तीसरे प्रयास में यह कामयाबी हासिल की है. इशिता उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा की रहने वाली हैं. सिविल सेवा की परीक्षा में इस साल भी फीमेल्स ने टॉप 3 रैंक पर कब्जा जमाया है. टॉपर लिस्ट देखें तो इशिता किशोर ने AIR 1 हासिल की है. इसके साथ ही देवरिया के ऋषभदेव यादव ने भी UPSC परीक्षा पास किया है. एटा निवासी अनिरुद्ध यादव को देशभर में 8वीं रैंक मिली है. UPSC परीक्षा पास करने के बाद बधाई देने वालों की ताता लगी है.

पत्नी पहले से है IAS, अब पति ने किया UPSC टॉप

वहीं गरिमा लोहिया दूसरे नंबर पर और उमा तीसरे नंबर पर रही हैं. वहीं चौथे नंबर पर स्मृति मिश्रा रहीं हैं. स्मृति मिश्रा के पिता राजकुमार मिश्रा बरेली में सीओ हैं. वहीं स्मृति मां के साथ दिल्ली में रहती हैं. वहीं उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले की वैष्णवी पॉल ने सिविल सेवा परीक्षा 2022 में 62वीं रैंक हासिल कर सफलता हासिल की है. उनके पिता व्यवसायी हैं. सीपी बनारस अशोक मुथा जैन के दामाद अनुभव सिंह ने 34वीं रैंक प्राप्त आईएएस बन गए. अनुभव सिंह की पत्नी और आईपीएस अशोक मुथा जैन की बेटी पहले से ही आईएएस है. अब दामाद भी आईएएस बन गए.

Also Read: मऊ में बृजभूषण सिंह ने दिया विवादित बयान, महिला पहलवानों को बताया छुआछूत रोग वाली देवियां
कौन हैं यूपीएससी टॉपर इशिता किशोर

यूपीएससी सीएसई 2022 परीक्षा टॉप करने वाली इशिता किशोर श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से इकॉनमिक्स में ग्रेजुएट हैं. इशिता किशोर अपने कॉलेज के मेधावी छात्रों में गिनी जाती थी. इशिता ने अपनी लगन और मेहनत से ना सिर्फ अपने परिवार का नाम रोशन किया है, बल्कि कॉलेज का परचम भी लहराया है. बता दें कि यूपीएससी सीएसई 2022 की परीक्षा में इस बार लड़कियों ने बाजी मार ली है. इस बार टॉप 5 में तीन लड़किया हैं. इसमें से इशिता किशोर ने टॉप किया है और दूसरे नंबर पर गरिमा लोहिया हैं. वहीं चौथे नंबर पर स्मृति मिश्रा हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें