26.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

UP News: सपा के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव समेत 37 के खिलाफ एमपीएमएलए कोर्ट में चार्जशीट दाखिल, जानें मामला

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 20222 के दौरान रिटर्निंग ऑफिसर रहे सदर एसडीएम की तहरीर पर इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई. इसके मुताबिक 3 फरवरी 2022 को सूचना मिली कि सदर सीट से सपा प्रत्याशी रईस अहमद और पार्टी के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने बारात घर में बिना प्रशासन की अनुमति के सभा का आयोजन किया है.

Budaun News: उत्तर प्रदेश के बदायूं जनपद से पूर्व सांसद और समाजवादी पार्टी के नेता धर्मेंद्र यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. बदायूं पुलिस ने धर्मेंद्र यादव और वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में सदर सीट से सपा प्रत्याशी रहे हाजी रईस अहमद समेत 37 लोगों के खिलाफ एमपी एमएलए कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है. चार्जशीट में पुलिस ने सभी आरोपियों पर आचार संहिता उल्लंघन, कोविड प्रोटोकॉल के नियमों का उल्लंघन, महामारी अधिनियम और आपदा प्रबंधन अधिनियम का उल्लंघन करने के आरोप में तमाम साक्ष्य और वीडियोग्राफी शामिल की है. सपा नेता धर्मेंद्र यादव सहित अन्य लोग बीते विधानसभा चुनाव में नियमों का उल्लंघन करते हुए सियासी गतिविधियों में शामिल हुए थे. इसलिए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. मामले की विवेचना के बाद पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है. इस मामले की काफी चर्चा हो रही है. जिस तरह से धर्मेंद्र यादव को आरोपी बनाया गया है और साक्ष्य प्रस्तुत किए गए हैं, उससे आने वाले दिनों में उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

रिटर्निंग ऑफिसर की तहरीर पर एफआईआर दर्ज

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 20222 के दौरान रिटर्निंग ऑफिसर रहे सदर एसडीएम की तहरीर पर इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई. इसके मुताबिक 3 फरवरी 2022 को सूचना मिली कि सदर सीट से सपा प्रत्याशी रईस अहमद और पार्टी के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने बारात घर में बिना प्रशासन की अनुमति के सभा का आयोजन किया है. अहम बात है कि इसमें अधिकांश शिक्षामित्र और अनुदेशक थे, जो उत्तर प्रदेश सरकार के शासकीय धन से मानदेय प्राप्त करते हैं. सरकार से संबंधित कोई भी व्यक्ति किसी पार्टी या नेता के समर्थन में आयोजित जनसभा या कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकता, बावजूद इसके ये आयोजन बिना अनुमति लिए धड़ल्ले से आयोजित कराया जा रहा था.

Also Read: Aaj ka Panchang 01 नवंबर 2023: कार्तिक कृष्ण पक्ष चतुर्थी आज, जानें करवाचौथ का शुभ मुहूर्त, चंद्रोदय का वक्त
छापेमारी के दौरान कराई गई वीडियोग्राफी

सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंची और छापेमारी के दौरान सभा की वीडियोग्राफी कराई गई, जिसमें मामला पूरी तरह सही पाया गया. इसके बाद पुलिस ने एसडीएम की तहरीर पर पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव, सपा प्रत्याशी रहे रईस अहमद, फखरे अहमद शोबी, रंजीत यादव, सत्येंद्र पाल सिंह, वीरेंद्र सिंह, शैलेंद्र कुमार राजपूत, जितेंद्र शर्मा, आनंद मौर्य, फिरोज, चरन सिंह, अलका यादव, रामवीर सिंह, मुनेंद्र पाल सिंह, विनोद राठौर, दिनेश चौधरी, अवनीत सक्सेना, फूलमती बानो, राजीव सिंह सहित अन्य के खिलाफ चुनाव आचार संहिता उल्लंघन, महामारी अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया. अब इस प्रकरण में एमपीएमएलए कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें