25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लखनऊ: युवती के साथ ऑटो में हैवानियत का मामला, दो दोषियों को उम्रकैद की सजा, एक-एक लाख जुर्माना भी लगा

लखनऊ में युवती से गैंगरेप के दोषियों को कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है, साथ ही एक आरोपियों पर एक-एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है. विभूति खंड में 15 अक्टूबर 2022 को ऑटो चालक व उसके साथी ने ट्यूशन पढ़ा कर लौट रही युवती के साथ गैंगरेप किया था.

लखनऊः यूपी में गैंगरेप की वारदातें बढ़ती जा रही हैं. लखनऊ में युवती से गैंगरेप के दोषियों को कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है, साथ ही एक आरोपियों पर एक-एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है. दरअसल लखनऊ के विभूति खंड में 15 अक्टूबर 2022 को ऑटो चालक व उसके साथी ने ट्यूशन पढ़ा कर लौट रही युवती के साथ गैंगरेप किया था. जिसके बाद उसे हुसडिया चौराहे पर चलती ऑटो से उसे फेंककर फरार हो गए थे.

विभूति खंड में युवती से दुष्कर्म

16 अक्टूबर को युवती अपने परिजनों के साथ विभूति खंड थाने में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराई थी. जिसके बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ 30 दिन के अंदर ही कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी थी. युवती से गैंगरेप के दोषियों को कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए उम्र कैद की सजा और एक-एक लाख का जुर्माना लगाया है.

15 अक्टूबर को लखनऊ में युवती से दुष्कर्म

ज्ञात हो कि पिछले साल 15 अक्टूबर को कोचिंग पढ़ाकर ऑटो से लौट रही 18 साल की छात्रा से ऑटो चालक व उसके दोस्त ने दुष्कर्म किया, और उसे चलती ऑटो से लेकर फरार हो गए. पीड़ित छात्रा ने बताया था कि वह लखनऊ के हुसैनगंज इलाके की रहने वाली है. रोज कठौता चौराहे के पास ट्यूशन पढ़ाने जाती है. हर दिन की तरह घटना के दिन शाम 4:30 वह ट्यूशन पढ़ाकर लौट रही थी.

चलती ऑटो में युवती के साथ दरिंदगी

इस दौरान उसने ऑटो लिया और ऑटो में ड्राइवर और एक अन्य बैठा हुआ था. युवती ने ऑटो में बैठे युवक को सवारी समझ कर बैठ गई. ड्राइवर ने ऑटो को शहीद पथ की ओर मुड़ा लिया. इस दौरान युवती ने ड्राइवर को गलत दिशा में जाने के लिए टोका. तो ड्राइवर ने सवारी लेने की बात कही और आगे निकल गया. थोड़ी देर जाने के बाद युवती को कुछ संदेह हुआ और उसने शोर मचाना शुरू कर दिया. तभी दोनों ने उसके सिर पर किसी सामान से हमला कर दिया और वह बेहोश हो गई. चलती ऑटो में युवती के साथ तीन घंटे तक दरिंदगी की थी.

Also Read: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर दर्दनाक हादसा, तेज रफ्तार कार और जीप में टक्कर, मौके पर पांच लोगों की मौत, कई घायल
पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार हुआ था आरोपी ऑटो ड्राइवर

तत्कालीन डीसीपी पूर्वी प्राची सिंह ने बताया आरोपी ऑटो ड्राइवर इमरान उर्फ मुस्तफा को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया. वह घटना को अंजाम देने के बाद इमरान फरार हो गया था. 19 अक्टूबर को चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस ने उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं रुका. इस दौरान पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में उसके पैर पर में गोली मारी. आरोपी ऑटो ड्राइवर के साथ उसके दोस्त आकाश को भी गिरफ्तार किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें