17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशAaj Ka Rashifal 03 नवंबर 2023: मेष, मिथुन, कर्क, सिंह, कुंभ और मीन राशि वालों को विवाद से हो...

Aaj Ka Rashifal 03 नवंबर 2023: मेष, मिथुन, कर्क, सिंह, कुंभ और मीन राशि वालों को विवाद से हो सकता है नुकसान

Aaj Ka Rashifal, 03 November 2023: आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं आपके सितारे. जानिए ज्योतिष के अनुसार, क‍िन बातों का रखना है ध्यान, जानें अपना शुभ अंक और शुभ रंग. नौकरी, कारोबार में तरक्की और जीवन में सुख-शांति के लिए क्या करना है उपाय. आइए जानतें हैं सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 03 नवंबर 2023: मेष, मिथुन, कर्क, सिंह, कुंभ और मीन राशि वालों को विवाद से हो सकता है नुकसान, आज का राशिफल

कार्तिक कृष्ण पक्ष षष्ठी रात -12:27 उपरांत सप्तमी

श्री शुभ संवत-2080,शाके-1945,

हिजरी सन-1444-45

सूर्योदय: 06:20

सूर्यास्त: 17:18

चन्द्रोदय: 21:57

चन्द्रास्त: 11:35

शुभ मुहूर्त

अभिजीत: 11:27 − 12:11

अमृत कालम्: कोई नहीं

अशुभ मुहूर्त

गुलिक काल: 07:43 − 09:05

यमगण्ड: 14:34 − 15:56

दूर मुहूर्तम्:

11:37 − 11:39

11:46 − 11:48

सूर्योदय कालीन नक्षत्र- आद्रा उपरांत पुनर्वसु, योग- सिद्ध, करण-गर,

सूर्योदय कालीन ग्रह विचार-सूर्य- तुला, चंद्रमा- मिथुन, मंगल-तुला, बुध- तुला, गुरु-मेष, शुक्र-कन्या, शनि-कुंभ, राहु-मीन, केतु-कन्या

चौघड़िया शुक्रवार

प्रात: 06:20 से 07:42 तक चर (यात्रा, सौंदर्य, नृत्य, सांस्कृतिक गतिविधियां)

प्रातः 07:42 से 09:04 तक लाभ (नया व्यवसाय, शिक्षा प्रारंभ करें)

प्रातः 09:04 से 10:26 बजे तक अमृत (सभी प्रकार के कार्य-विशेष रूप से दुग्ध उत्पाद संबंधित)

प्रातः 10:26 बजे से 114:48 बजे तक काल (मशीन, निर्माण और कृषि संबंधी गतिविधियां)

दोपहरः 11:48 से 13:11 बजे तक शुभ (विवाह, धार्मिक, शिक्षा गतिविधियां)

दोपहरः 13:11 से 14:33 बजे तक रोग (वाद-विवाद, प्रतियोगिता, विवाद निपटारा)

दोपहर 14:33 से 15:55 बजे तक उद्वेग (सरकार से संबंधित कार्य)

शामः 15:55 से 17:17 बजे तक चर (यात्रा, सौंदर्य, नृत्य, सांस्कृतिक गतिविधियां)

उपाय

उपायः भगवान गणपति की उपासना करें। साथ ही गोशाला में हरे चारे का दान करें.

आराधनाः ऊं सौम्यरुपाय विद्महे वाणेशाय धीमहि तन्नौ सौम्यः प्रचोदयात् ॥

खरीदारी के लिए शुभ समयः

प्रातः 09:00 से 10:30 बजे तक

राहु काल: प्रातः10:27 से दोपहर 11:49 तक

दिशाशूल-नैऋत्य एवं पश्चिम

  • मेष राशि (Aries)

    नौकरी करने वाले लोगों को कार्यों में देरी और रुकावटें आने के कारण परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आपको आपके परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा और आप आर्थिक रूप से भी बहुत अधिक मजबूत रहेंगे. आप किसी मित्र के साथ नया व्यापार खोल सकते हैं जिससे आपका व्यापार बहुत अधिक अच्छा चलेगा. आपको आपके व्यापार में धन का लाभ हो सकता है. लेकिन, आप में धैर्य की कमी रहेगी. आज पर चिड़चिड़े रहेंगे.

    आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. आप घर में विवाद वाली बातें करने से बचें वरना क्लेश हो सकता है. आपको आपके जीवन साथी का भरपूर साथ मिलेगा तथा संतान की ओर से भी आप संतुष्ट रहेंगे. यदि आप किसी क्षेत्र में धन का निवेश करना चाहते हैं तो थोड़ा सोच समझकर करें अन्यथा, आपको नुकसान भी हो सकता है.

    शुभ अंक-4, शुभ रंग- लाल

  • वृषभ राशि (Taurus)

    वृषभ राशि के लोगों का जीवन आज अच्छा गुजरेगा. आपके जीवन के सोचे हुए सभी कार्य पूरे होंगे जिनसे आपका मन को बहुत अधिक शांति मिलेगी. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो ऑफिस में आपको किसी सहकर्मी से मदद मिल सकती है, जिससे आपकी अधूरे कार्य पूरे हो सकते हैं. आप वाहन चलाने में सावधानी बरतें. सड़क पार करते समय भी थोड़ा ध्यान रखें वरना कोई दुर्घटना का सामना आपको करना पड़ सकता है. सेहत के लिहाज से अच्छा दिन है. आज आप अपने जीवन में सभी कार्यों को सुचारू रूप से पूरा करते हैं तथा अपने परिवार के सदस्यों का भी बहुत ख्याल रखते हैं. आज जीवनसाथी के साथ आप कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं, इससे आपका रिश्ता और एक अधिक गहरा और मजबूत होगा.

    शुभ अंक-8, शुभ रंग- नीला

  • मिथुन राशि (Gemini)

    आप अपने जीवन की समस्याओं के बारे में ज्यादा ना सोचे, आगे जाकर भविष्य में सभी समस्याएं जल्दी ही दूर होंगी. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. आज आप सामाजिक कार्यों को करने के कारण थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं. आपको मानसिक तनाव घेर सकता है. वहीं आपकी मुलाकात आपके किसी पुराने मित्र से हो सकती है, उसके साथ बैठकर बहुत पुरानी बातों की चर्चा करेंगे. स्वास्थ्य की बात करें तो आप पेट के विकारों से बहुत अधिक परेशान रहेंगे. आप अपने खाने पीने का विशेष ध्यान रखें वरना आपकी समस्याएं और अधिक बढ़ सकती हैं. आप पेट के किसी विशेषज्ञ को जरूर दिखाएं.

    शुभ अंक-5, शुभ रंग-हरा

  • कर्क राशि (Cancer)

    नौकरी करने वाले लोग सावधान रहें. आपको वरिष्ठ और सहकर्मियों से मदद मिलने में थोड़ी देरी हो सकती है, जिसके कारण आपकी नौकरी पर तलवार में लटक सकती है. व्यापार करने वाले लोग सावधानी बरतें. आपके पार्टनर के द्वारा आपको किसी प्रकार का कोई नुकसान हो सकता है और आपका व्यापार प्रभावित भी हो सकता है. आपके घर पर किसी विशेष अतिथि के आने से घर का माहौल बहुत ही खुशनुमा रहेगा. परिवार के सभी सदस्यों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. यदि उन्हें थोड़ी सी भी समस्या होती है तो आप उन्हें डॉक्टर के पास अवश्य ले जाएं. जीवनसाथी से भी आपका किसी बात पर मन मुटाव हो सकता है. संतान के भविष्य को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं. आप अपने जीवन के किसी भी तरह के बाद विवाद से दूर रहें, मामूली विवाद भी किसी समस्या का रूप ले सकता है. आप किसी से भी किसी प्रकार की कोई बहस ना करें अन्यथा, बहस कोई बड़े झगड़े का रूप ले सकती है.

    शुभ अंक- 1, शुभ रंग- काला

  • सिंह राशि (Leo)

    नौकरी करने वाले लोगों के कार्य क्षेत्र में कुछ बदलाव मिल सकते हैं. आपकी नौकरी में ट्रांसफर भी हो सकता है. इससे आपको लाभ ही मिलेगा, क्योंकि आपको अधिक वेतन पर दूसरी नौकरी में भेजा जाएगा. व्यापार करने वाले लोगों को लाभ प्राप्त होगा. आपका व्यापार अधिक उन्नति करेगा, लेकिन आप अपने व्यापार में अधिक समय दें और बहुत अधिक मेहनत करें, तभी आपको और अधिक सफलता की प्राप्ति हो सकती है. किसी के बहकावे में आकर आप अपने व्यापार को बदलने की कोशिश ना करें. आपके परिवार में कल सब कुछ बहुत अच्छा रहेगा. लेकिन, आपकी जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है. आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें वरना छोटी सी अनबन किसी झगड़े का रूप ले सकती हैं, जिसके कारण आपके परिवार में क्लेश हो सकता है. आज आपको हर कार्य में बहुत अधिक सफलता मिलेगी. आपके सभी कार्य भी पूरे हो सकते हैं.

    शुभ अंक-2 शुभ रंग- पीला

  • कन्या राशि (Virgo)

    नौकरी करने वाले लोगों को कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. आपके अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे, वह आपके वेतन में बढ़ोतरी भी कर सकते हैं. अगर आप किसी भी परेशानी में फंसे हुए हैं तो आपको जल्दी ही उस समस्या से निजात मिल सकती है और आप फिर से राहत की सांस ले पाएंगे. बड़े व्यापारी लेनदेन करते समय अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें, भावनाओं में बेहकर कोई भी फैसला आपका गलत हो सकता है, आपको आपके व्यापार में नुकसान उठाना पड़ सकता है. आप अपने व्यापार में किसी भी प्रकार के पेपर का कोई लेनदेन करते समय दस्तावेज को बहुत सोच समझकर साइन करें वरना आपके सहयोगी या पार्टनर आपको धोखा भी दे सकते हैं. जीवनसाथी का आपको भरपूर साथ मिलेगा.

    शुभ अंक-2 शुभ रंग-बैंगनी

  • तुला राशि (Libra)

    नौकरी करने वाले लोगों मित्रों के सहयोग से उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं, जिससे आपकी आय में वृद्धि हो सकती है और आपके मित्र और आपके बड़े अधिकारी आपसे बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे. यदि आप किसी प्रदेश यात्रा के लिए जाना चाहते हैं तो आपके लिए यह यात्रा बहुत ही बेहतर रहेगी. संतान को लेकर आपका मनप्रसन्न रहेगा तथा आपके माता-पिता को लेकर आपका मन थोड़ा सा परेशान हो सकता है और भाई बहनों के भविष्य को लेकर भी आप थोड़ा चिंतित हो सकते हैं. आप ईश्वर का ध्यान करें. आपके सभी बिगड़े कार्य जल्दी ही पूरे होंगे. आप अपने भाग्य पर कम भरोसा करें, अपने कर्मों पर ज्यादा भरोसा करें. अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.

    शुभ अंक-5 शुभ रंग- भूरा

  • वृश्चिक राशि (Scorpio)

    व्यापार करने वाले लोगों के लिए भी कल का दिन अच्छा रहेगा. यदि आप अपने आप में किसी प्रकार का फेरबदल करना चाहते हैं तो अपने बड़े बुजुर्गों से सलाह अवश्य लें. आप कोई भी नया कार्य शुरू करने से पहले अपने बुजुर्गों का आशीर्वाद लेना ना भूलें. आज आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से हो सकती है, जिससे मिलकर आपको बहुत अधिक प्रसन्नता होगी आप अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, उनको पैरों में दर्द या कमर दर्द से संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती हैं. छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा. छात्रों का मन पढ़ाई में लगा रहेगा और वह अपने करियर को लेकर बहुत अधिक सतर्क रहेंगे. वाहन चलने में थोड़ी सी सावधानी बरतें. आपके जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

    शुभ अंक-7, शुभ रंग- काला

  • धनु राशि (Sagittarius)

    आज आपके घर में बहुत अधिक खुशियां आएंगी, जिससे आप बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे. नौकरी करने वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आपको नौकरी में उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. व्यवासाय से जुड़े हुए लोगों के हाथ बहुत बड़ा सौदा लग सकता है जिसको पूरा करने में आप कड़ी मेहनत करेंगे. इससे आपको बहुत बड़ा आर्थिक लाभ भी हो सकता है. आप अपने जीवन में बहुत अधिक समझदारी से काम लें. आज आपको आपके जीवन का रुका हुआ पुराना धन वापस मिल सकता है, जिसको प्राप्त करके आप बहुत अधिक खुश रहेंगे. जीवनसाथी का आपको भरपूर साथ मिलेगा तथा संतान की ओर से भी आप अधिक प्रसन्न रहेंगे. संतान के करियर को लेकर आपका मन प्रसन्न रहेगा. आपकी संतान अपने करियर को बनाने में बहुत अधिक मेहनत करेगी और आप उसका पूरा साथ देंगे.

    शुभ अंक-6, शुभ रंग- मैरून

  • मकर राशि (Capricorn Horoscope)

    यदि आप किसी भी प्रकार का खुद का व्यवसाय कर रहे हैं तो इसमें समय का सदुपयोग करने के लिए अच्छी योजना बनाकर तैयार करें. आर्थिक क्षेत्र में उठाया गया हर कदम आपके लिए बहुत अधिक सफल रहेगा. आपकी आय के नए संसाधन बढ़ेंगे, जिससे आपको बहुत अधिक धन का लाभ भी हो सकता है. आप शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में यदि धन लगाना चाहते हैं तो आप निवेश कर सकते हैं, आपको बहुत अधिक लाभ होगा, आपके शेयर उचित दामों पर देख सकते हैं, प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते हैं तो भूमि को किसी प्रकार की प्रॉपर्टी, जमीन जायदाद आपको बेचनी या खरीदने के संदर्भ में कमीशन के माध्यम से आपको धन का लाभ हो सकता है, इससे आपको बहुत अधिक खुशी मिलेगी. परिवार को ज्यादा से ज्यादा समय देने की कोशिश करें और उनकी शिकायतों को दूर करें, संतान की भविष्य को लेकर आप थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं. जीवनसाथी का आपको भरपूर साथ मिलेगा.

    शुभ अंक- 3, शुभ रंग- सफेद

  • कुंभ राशि (Aquarius)

    आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा. लेकिन, आपके मन में किसी बात को लेकर नकारात्मक विचार आ सकते हैं. आप किसी भी प्रकार के नकारात्मक विचारों से दूर रहने का प्रयास करें. यदि आपका बहुत दिनों से कोई कार्य रुका हुआ था तो वह कार्य पूरा हो सकता है, जिसको पूरा करने में आपको बहुत अधिक मेहनत करनी होगी. नौकरी करने वाले लोगों के कार्य क्षेत्र में ट्रांसफर के योग हैं. लेकिन, इसमें आपको और अधिक वेतन की प्राप्ति भी हो सकती है. आपको आपके ऑफिस में आपके सहकर्मियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. अपने माता-पिता की ओर से आपका मन थोड़ा सा परेशान रहेगा. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. संतान की सेहत को लेकर आपका मन थोड़ा सा विचलित रहेगा तथा जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर भी आप परेशान रहेंगे.

    शुभ अंक-6 शुभ रंग- भूरा

  • मीन राशि (Pisces)

    आज आपकी बिजनेस को लेकर कोई नई योजनाएं बन सकती हैं. यह योजनाएं आपके लिए भविष्य में बहुत अधिक कारगार साबित होगी. अपनी संतान को लेकर आपका मन थोड़ा सा विचलित हो सकता है. अपने परिवार की किसी सदस्य की सेहत खराब होने के कारण आपका मन परेशान हो सकता है. आपको आपके जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा. आज के दिन सड़क पार करने में सावधानी बरतें वरना, आपको चोट लग सकती है. अपनी वाणी के प्रभाव से सभी कार्य कर सकते हैं. आप अपनी वाणी पर थोड़ा नियंत्रण करें, आप जो भी यात्रा करेंगे, आपकी यात्रा सुखद रहेगी. छात्रों का मन अपनी पढ़ाई लिखाई में अच्छा लगा रहेगा, जिससे उन्हें आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा. यदि किसी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी छात्र कर रहे हैं तो उनको उसमें सफलता अवश्य मिलेगी.

    शुभ अंक-9 शुभ रंग-पीला

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें