14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

महंत के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने का घेराव

स्थानीय गोरखनाथ मंदिर के महंत योगेश के हत्यारे की गिरफ्तारी नहीं होने को लेकर लोगों में गुस्सा है. इस मामले में कठोर कार्रवाई की मांग को लेकर रविवार को थाना सासनी गेट का घेराव कर धरना दिया गया.

अलीगढ़ : गोरखनाथ मंदिर के महंत योगेश के हत्यारे के खिलाफ गिरफ्तारी नहीं होने को लेकर रविवार को थाना सासनी गेट का घेराव कर धरना दिया गया. सितंबर महीने में पंच नगरी स्थित गोरखनाथ मंदिर में महंत योगेश की हत्या का मामला सामने आया था, वहीं महंत के समर्थकों ने हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर धरना प्रदर्शन किया. प्रशासन ने हत्यारों को गिरफ्तार किए जाने का भरोसा भी दिया था, लेकिन आज तक आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं. जिसको लेकर के रविवार को महंत के समर्थकों ने थाना सासनी गेट में धरना देकर हत्यारों को गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. रविवार को कोरी और माहौर समाज के लोग अपने हाथों में बैनर, पोस्टर लेकर महंत के हत्यारो को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे है.

मंदिर में लगा पत्थर भी तोड़ा गया

महंत योगेश नाथ के हत्यारों को गिरफ्तार करने के लिए महंत के समर्थक लगातार 7 अक्टूबर से भीम वाटिका में प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन मुकदमा दर्ज होने के बाद भी आरोपी अब तक खुलेआम घूम रहे हैं. 26 अक्टूबर को भी अंबेडकर पार्क पर धरना देते हुए कलेक्ट्रेट का घेराव किया था . तब एसपी सिटी और प्रशासनिक अधिकारियों ने आंदोलन खत्म करने और आरोपियों पर कार्रवाई का भरोसा दिया था, लेकिन आंदोलन रोकने के बाद भी आजतक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है. वही, कोरी समाज के लोगों ने कहा कि हम लोग मजबूर होकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. गोरखनाथ मंदिर को कोरी समाज के पुरखों ने चंदे से बनवाया था. यहां 1995 का मंदिर बनवाने का एक पत्थर भी लगा था, जिसको एक सप्ताह पहले तोड़ दिया गया. इस मामले में थाना सासनी गेट में तहरीर दी गई. जिस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. वही कोरी समाज के लोगों ने बताया कि मंदिर को कुछ भूमाफिया हड़पना चाहते हैं . पिछले दो महीने से कोरी समाज के लोग लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.

Also Read: अलीगढ़: होटल के उद्घाटन से पहले लगी आग, दम घुटने से एक कर्मचारी की मौत, जानें पूरा मामला
हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग

वहीं भाजपा नेता संजू बजाज ने बताया कि महंत योगेश की हत्या के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया, लेकिन गिरफ्तारी नहीं की गई, महंत के समर्थको द्वारा लगातार धरना चल रहा है, लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं है. संजू बजाज ने बताया कि गोरखनाथ मंदिर का ट्रस्ट बनकर आया और ट्रस्ट के नाम का बैनर मंदिर पर लगाया गया, जिसे कुछ लोगों ने फाड़ दिया. वहां लगे पत्थर को भी तोड़ दिया. जिस स्थान पर धरना चल रहा था वहां का टेंट भी तोड़ दिया गया. इस घटना में पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है .जिससे समाज में आक्रोश व्याप्त है. वहीं इस मामले में क्षेत्राधिकार प्रथम अभय कुमार ने बताया कि यह प्रकरण करीब 4 महीने पुराना है. जिसमें मृतक के शरीर पर कोई भी चोट के निशान नहीं थे. पोस्टमार्टम रिपोर्ट एवं विवेचना आदि से हत्या का कोई सबूत प्राप्त नहीं हुआ है. विधिक राय लेते हुए निष्पक्ष विवेचना प्रचलित है. घटना को लेकर लोगों से वार्ता की जा रही है, वही क्षेत्राधिकारी ने बताया कि मौके पर पूर्ण शांति है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें