1. home Home
  2. state
  3. up
  4. yogi government will give the gift of free bus travel to sisters on raksha bandhan

योगी सरकार का महिलाओं को रक्षा-बंधन गिफ्ट, बसों में कर सकेंगी मुफ्त यात्रा

रक्षाबंधन पर योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश की महिलाओं को बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है. जहां सरकार की ओर से महिलाओं को रक्षाबंधन पर मुफ्त बस यात्रा की सौगात दी जा रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CM योगी का बड़ा ऐलान
CM योगी का बड़ा ऐलान
file

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार (Yogi government) आमजन को राहत देने के लिए एक के बाद एक लगातार कई सारी घोषणाएं कर रही है. जहां एक बार फिर सीएम योगी रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के अवसर पर महिलाओं को एक बड़ा तोहफा देने जा रही है. सरकार की ओर से महिलाओं को रक्षाबंधन पर मुफ्त बस यात्रा (Free Bus Travel) की सौगात दी जा रही है. 21 अगस्त की रात 12 बजे से 22 अगस्त की मध्य रात्रि 12 बजे तक निगम की सभी श्रेणी की बसों में मिलेगी. सीएम के निर्देश पर परिवहन विभाग इसके आदेश जारी करने में जुट गया है.

नियमों की करनी होगी पालना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रदेश पुलिस (UP Police) को गश्त तेज करने के भी आदेश दिए है. सरकार ने पुलिस से यह भी देखने को कहा है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और कोरोना महामारी के सभी प्रॉटोकॉल की सख्ती से पालन करें.

मिशन शक्ति के तीसरे चरण का आगाज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से रक्षाबंधन के मौके पर मिशन शक्ति का तीसरा चरण शुरू किया जा रहा है. जिसको देखते हुए सरकार ने भाई-बहन के पावन पर्व रक्षाबंधन के मौके पर प्रदेश की सभी बहनों को परिवहन निगम की बसों में आने-जाने की मुफ्त सुविधा प्रदान की है. बता दें कि सरकार की ओर से पिछले वर्ष भी यह सुविधा प्रदान की गई थी, जिसका लाभ करीब साढ़े तीन लाख बहनों ने उठाया था.

मिठाई की दुकानें रहेंगी खुली

उत्तर प्रदेश सरकार ने रक्षाबंधन के त्योहार को देखते हुए रविवार को मिठाई और राखी की दुकानें खोलने की मंजूरी दी है. हालांकि सरकार की ओर से सभी को घरों में रहकर ही रक्षाबंधन का त्योहार मनाने को कहा गया है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में हर शनिवार-रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहता है. इन दिनों तमाम बाजार और सेवाएं बंद रहती हैं.

महिला पुलिसकर्मियों को कई तोहफे

योगी सरकार निशुल्क बस सेवा के साथ और भी कई सारे तोहफे देने की तैयारी कर रही हैं. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी महिला पुलिसकर्मियों को बीट पुलिस अधिकारी के पद पर तैनाती का तोहफा देंगे. साथ ही महिला पुलिसकर्मियों के नन्हे-मुन्ने बच्चों के लिए सभी जिलों में बालवाड़ी का तोहफा भी होगा.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें