1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. yogi government transferred 12 ips officers lucknow news rkt

UP News: योगी सरकार ने फिर चलाया तबादला एक्सप्रेस, एक दर्जन से अधिक IPS अफसरों का हुआ ट्रांसफर

योगी सरकार 2.0 सत्ता में वापसी के साथ ही एक्शन मोड में आ गई है. सरकार के अन्य कामों के साथ-साथ तबादलों का सिलसिला भी शुरू हो चुका है.योगी सरकार ने गुरुवार देर रात बड़ा फेरदबल करते हुए IPS के करीब एक दर्जन अफसरों के तबादले कर दिए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
राज्य सरकार ने 12 आइपीएस अफसरों का किया तबादला
राज्य सरकार ने 12 आइपीएस अफसरों का किया तबादला
Prabhat Khabar

UP Transfer-Posting News: योगी सरकार 2.0 सत्ता में वापसी के साथ ही एक्शन मोड में आ गई है. सरकार के अन्य कामों के साथ-साथ तबादलों का सिलसिला भी शुरू हो चुका है.योगी सरकार ने गुरुवार देर रात बड़ा फेरदबल करते हुए IPS के करीब एक दर्जन अफसरों के तबादले कर दिए. आईपीएस विकास वैद्य को हाथरस तो अतुल शर्मा को चित्रकूट का पुलिस अधीक्षक (SP) नियुक्त किया गया है. वहीं, बलरामपुर के एसपी हेमंत कुटियाल को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) बनाकर मुरादाबाद भेजा गया है.इसके अलावा हाथरस के पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल को अमरोहा का पुलिस का पुलिस कप्तान बनाया गया है.

इसके अलावा कई अन्य आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है.रात में जारी हुए सरकारी आदेश में हाथरस के पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल को अमरोहा का पुलिस कप्तान बनाया गया है. वह श्रीमती पूनम का स्थान लेंगे, जिन्हें जिन्हें एसपी पद से हटाकर वेटिंग लिस्ट में रखा गया है. इसके अलावा आईपीएस बबलू कुमार को मुरादाबाद और सचिंद्र पटेल को कुशीनगर एसपी पद से हटाते हुए प्रतीक्षा सूची में रखा गया है. अब कुशीनगर में धवल जायसवाल को नया एसपी नियुक्त किया गया है. बता दें प्रदेश की योगी सरकार ने तत्काल प्रभाव से ट्रांसफर नियुक्तियों को लागू कर दिया है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की वापसी के बाद अधिकारियों का तबादला एक्सप्रेस शुरू हो गई है. उत्तर प्रदेश में जल्द ही चार जिलों के डीएम बदले जा सकते हैं. जिन जिलों के डीएम का तबादला होना है, उनमें लखनऊ, वाराणसी, इटावा और अलीगढ़ के नाम शामिल है. बता दें कि इन जिलों में जिलाधिकारी बनकर जमे हुए 4 आईएएस अफसरों को अब तबादले की गाज झेलनी ही पड़ेगी. ये चारों 2006 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. इन चारों को पदोन्नति मिले लंबा समय बीत चुका है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें