1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. vice president venkaiah naidu will leave for ayodhya today by presidential train rkt

UP: प्रेसिडेंसियल ट्रेन से आज अयोध्या रवाना होंगे उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू, करेंगे रामलला के दर्शन

बता दें कि अयोध्या में राम लला के दर्शन के बाद उप राष्ट्रपति 15 अप्रैल को विशेष ट्रेन से वाराणसी पहुंचेंगे. रेलवे स्टेशन से उनका सीधा दशास्वमेध घाट पर जाकर आरती देखने का कार्यक्रम है. वाराणसी के दो दिवसीय दौरे में उप राष्टपति वैंकया नायडू सपरिवार गंगा महाआरती देखेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Vice President of India M Venkaiah Naidu
Vice President of India M Venkaiah Naidu
File

Uttar Pradesh News: उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू आज लखनऊ से स्पेशल ट्रेन से अयोध्या जाएंगे. उनकी स्पेशल ट्रेन का रैक नई दिल्ली से लखनऊ लाया गया है. उप राष्ट्रपति के लिए प्रेसिडेंसियल ट्रेन को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रवाना किया जाएगा. यह ट्रेन शुक्रवार को चारबाग रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से रवाना होगा. बता दें कि लखनऊ से स्पेशल ट्रेन से अयोध्या जाकर श्रीराम लला का दर्शन करेंगे। अयोध्या में उनका करीब तीन घंटे का कार्यक्रम है. अयोध्या के बाद वह इसी स्पेशल ट्रेन से ही वाराणसी रवाना हो जाएंगे. वाराणसी में उनका श्रीकाशी विश्वनाथ के दर्शन का कार्यक्रम है. वह वाराणसी से ही नई दिल्ली रवाना होंगे.

बता दें कि उपराष्ट्रपति वैंकैया नायडू गुरुवार शाम लखनऊ पहुंचे. उनका स्वागत राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक के साथ महापौर संयुक्ता भाटिया ने किया. वे दो दिवसीय यूपी दौरे पर लखनऊ पहुंचे हैं. उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू की रेल यात्रा के कारण चारबाग स्टेशन पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. रेलवे शुक्रवार को सुबह डेढ़ घंटे तक चारबाग रेल आरक्षण केंद्र को बंद रखेगा. रेलवे चारबाग स्टेशन आने वाली आठ ट्रेनों के प्लेटफार्म भी बदलेगा. उपराष्ट्रपति स्पेशल ट्रेन से शुक्रवार सुबह अयोध्या रवाना होंगे. उनके आने से पहले सुबह 8 बजे से 9:30 बजे तक चारबाग लखनऊ स्थित मुख्य आरक्षण केंद्र बंद रहेगा.

बता दें कि अयोध्या में राम लला के दर्शन के बाद उप राष्ट्रपति 15 अप्रैल को विशेष ट्रेन से वाराणसी पहुंचेंगे. रेलवे स्टेशन से उनका सीधा दशास्वमेध घाट पर जाकर आरती देखने का कार्यक्रम है. वाराणसी के दो दिवसीय दौरे में उप राष्टपति वैंकया नायडू सपरिवार गंगा महाआरती देखेंगे. इसके बाद बनारस रेल कारखाना के गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे. दो दिन के दौरे पर उपराष्ट्रपति काशी विश्वनाथ के दर्शन भी करेंगे. वहीं, गुरुवार रात को उपराष्ट्रपति ने राजभवन में सभी कैबिनेट मंत्रियों के साथ मुलाकात की एवं रात्रिभोज भी किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें