1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. aam adami party announce candidates in varanasi nrj

UP Election 2022: विधानसभा चुनाव में AAP ने उतारे डॉक्टर, समाजसेविका, एडवोकेट और पार्षद, पढ़ें नाम...

विधानसभा चुनाव को लेकर लगभग सभी दलों ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. इसे देखते हुए कांग्रेस, बसपा, सपा, रालोद, भाजपा और एआईएमआईएम के बाद रविवार को आम आदमी पार्टी ने भी अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
वाराणसी में आम आदमी पार्टी ने घोषित किए प्रत्याशी.
वाराणसी में आम आदमी पार्टी ने घोषित किए प्रत्याशी.
Social Media

Varanasi News: विधानसभा चुनाव 2022 के लिए वाराणसी से आम आदमी पार्टी ने अपने 4 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. ये चारों टिकट वाराणसी से आम आदमी पार्टी ने डॉक्टर, समाजसेविका, एडवोकेट और पार्षद को दिया है. चारों प्रत्याशियों की घोषणा होते ही चुनावी जंग तेज होने के आसार नज़र आ रहे हैं.

विधानसभा चुनाव को लेकर लगभग सभी दलों ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. इसे देखते हुए कांग्रेस, बसपा, सपा, रालोद, भाजपा और एआईएमआईएम के बाद रविवार को आम आदमी पार्टी ने भी अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की. 4 प्रत्याशियों के लिस्ट में वाराणसी से आम आदमी पार्टी ने डॉक्टर, समाजसेविका, एडवोकेट और पार्षद को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. इसमें वाराणसी के शहर उत्तरी विधानसभा से डॉ. आशीष जायसवाल को प्रत्याशी घोषित किया गया है. छोटा लालपुर, पांडेयपुर निवासीडॉ आशीष हृदय रोग विशेषज्ञ हैं. डॉ आशीष राजनीति में आने का उदेश्य समाज की सेवा करना बताते हैं और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विचारों से खुद को प्रभावित बताते हैं. दुसरी प्रत्याशी के रूप में आम आदमी पार्टी ने रोहनिया विधानसभा से पल्लवी वर्मा को प्रत्याशी घोषित किया है. कंदवा की रहने वाली समाजसेविका पल्लवी वर्मा महिला सशक्तिकरण के लिए काम करना चाहती है. पल्लवी वर्मा ने समाज सेवा करते हुए बेसहारा व अनाथ बच्चियों को शिक्षित करने और उनका विवाह करवाने में काफी सक्रियता दिखाई हैं. इसके अलावा वह आम आदमी पार्टी की जिला कार्यकारिणी की सदस्य और रोहनिया विधानसभा की प्रभारी रही हैं. सामाजिक कौशल विकास संस्था परमहंस नगर कंदवा में पिछले 7 साल से वह काम कर रही हैं.

तीसरा टिकट पार्षद अजीत सिंह को मिला है. जिनको आम आदमी पार्टी ने वाराणसी की शहर दक्षिणी विधानसभा से अपना प्रत्याशी घोषित किया है.राजमंदिर निवासी अजीत सिंह को अजीत 2 बार से निर्दल पार्षद हैं. वर्ष 2013 में बनारस के जिला जेल के डिप्टी जेलर अनिल त्यागी की हत्या में अजीत को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. अजीत के अनुसार वह मौजूदा समय पार्षद होने के साथ ही पत्रकारिता के क्षेत्र से भी जुड़े हुए हैं. घमहापुर कुमार बाजार निवासी अमर सिंह पटेल को आम आदमी पार्टी ने वाराणसी की पिंडरा विधानसभा से अपना प्रत्याशी घोषित किया है. अमर सिंह पटेल पेशे से एडवोकेट हैं. अमर सिंह के अनुसार वह वकालत करने के साथ ही आम आदमी के दुख-दर्द की आवाज बनना चाहते हैं. इसी वजह से वह आम आदमी पार्टी से जुड़े. पार्टी ने उन्हें विधानसभा प्रत्याशी बनाया, इसके लिए वह नेतृत्व के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ेंगे.

रिपोर्ट : विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें