1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh wearing face masks in public places is mandatory in lucknow and gautam budh nagar cm yogi rkt

UP Corona Updates: यूपी में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, CM योगी ने इन जिलों के लिए जारी किया आदेश

यूपी में पिछले एक हफ्ते से लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है जिसके बाद राज्य सरकार ने एहतियातन ये फैसला लिया है. उत्तर प्रदेश में दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर और गाजियाबाद में ही कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
यूपी में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य
यूपी में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य
सांकेतिक तस्वीर

UP Corona Updates: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर बढ़ता दिख रहा है. राज्य में रविवार को कोविड-19 संक्रमण के कुल 135 नए मामले सामने आए, वहीं एक मरीज की मौत हुई है, जबकि 31 संक्रमितों ने इस वायरस को मात दी है. ऐसे में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार भी अलर्ट मोड में आ गयी है. बढ़ते मामलों के बीच योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एनसीआर के जिलों और लखनऊ में मास्क पहनना जरूरी करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि एनसीआर के जनपदों (गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत) तथा लखनऊ जनपद में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाया जाना अनिवार्य किया जाए. इन जनपदों में टीकाकरण से छूटे लोगों को चिन्हित कर वैक्सीनेट किया जाए. पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किया जाए. मुख्यमंत्री योगी सोमवार को टीम 9 के साथ प्रदेश के जिलों में कोरोना की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे.

यूपी में पिछले एक हफ्ते से लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है जिसके बाद राज्य सरकार ने एहतियातन ये फैसला लिया है. उत्तर प्रदेश में दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर और गाजियाबाद में ही कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. नोएडा में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 65 नए मामले सामने आए हैं. जिसमें 19 बच्चे शामिल हैं, जिनकी उम्र 18 साल से भी कम है.

इसके साथ ही नोएडा में अब तक कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 237 पहुंच चुकी है. वहीं रविवार को प्रदेश में 135 नये मरीज मिले हैं. इसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 610 हो गई है. जबकि 31 संक्रमित मरीज स्वस्थ हो गए हैं. शनिवार को कोरोना संक्रमण के 106 मरीज मिले थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें