1. home Home
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh senior journalist kamal khan death due to heart attack rkt

Kamal Khan: उत्तर प्रदेश के जाने-माने टीवी पत्रकार कमाल खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन

उत्तर प्रदेश के लोकप्रिय पत्रकारों में से एक कमाल खान का आज सुबह हार्ट अटैक से निधन हो गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कमाल खान
कमाल खान
फोटो - ट्वीटर

Kamal Khan: उत्तर प्रदेश के लोकप्रिय पत्रकारों में से एक कमाल खान का आज सुबह निधन हो गया है. कमाल खान का निधन हार्ट अटैक से हुआ है. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. कमाल खान एक नीजी टीवी चैनल से जुड़े थे और सूबे के वरिष्ठ पत्रकारों में से एक थे. कमाल खान के निधन से ना सिर्फ पत्रकारिता जगत के लोगों को बल्कि बड़ी संख्या में उन्हें चाहने वालों को गहरा दुख पहुंचा है.

कमाल खान के निधन पर समाजवादी पार्टी ने भी शोक व्यक्त किया है. समाजवादी पार्टी ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए कमाल खान के लिए अपनी संवेदनाएं व्यक्त की. वहीं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी कमाल खान के निधन पर शोक जताया है. पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा कि जाने-माने टीवी पत्रकार कमाल ख़ान की अचानक ही निधन के ख़बर अति-दुःखद तथा पत्रकारिता जगत की अपूर्णीय क्षति. उनके परिवार व उनके सभी चाहने वालों के प्रति मेरी गहरी संवेदना.

वहीं कवि कुमार विश्वास ने भी अपनी संवेदनाएं व्यक्त की. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि हमारे सूबे और हमारे सरोकारों की सबसे बेहतर समझ रखने वाले,शानदार आवाज़ व अनोखे लहजे वाले पत्रकार,मेरे दशकों पुराने मित्र कमाल भाई का जाना निजी नुक़सान के साथ-साथ पहले से ही दरिद्र हो रही पत्रकारिता के लिए बड़ा भाषाई शून्य है. बता दें कि कमाल खान को उनकी बेहतरीन पत्रकारिता के लिए पत्रकारिता के क्षेत्र में भारत में सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कारों में से एक है रामनाथ गोयनका पुरस्कार मिला था. साथ ही भारत के राष्ट्रपति द्वारा गणेश शंकर विद्यार्थी पुरस्कार से भी सम्मानित थे. कमाल खान को अपने शानदार रिपोर्टिंग के लिए जाना जाता था. अपने निधन के एक दिन पहले भी वह उत्तर प्रदेश चुनाव पर अपनी रिपोर्टिंग कर रहे थें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें