1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh news two men sells magical golden lamp to a docter by fraud in 31 lac rupess aladeen ka chirag fraud case pwn

31 लाख में बिका अलादीन का चिराग! मेरठ के डॉक्टर ने खरीदा, मिला धोखा तो हुआ पूरा खुलासा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
31 लाख में बिका अलादीन का चिराग! मेरठ के डॉक्टर ने खरीदा, मिला धोखा तो हुआ पूरा खुलासा
31 लाख में बिका अलादीन का चिराग! मेरठ के डॉक्टर ने खरीदा, मिला धोखा तो हुआ पूरा खुलासा
Twitter

उत्तर प्रदेश के मेरठ में अलादीन का जादुई चिराग बेचकर ठगी करने का एक मामला सामने आया है. जहां पर दो ठगो ने डॉक्टर के पास चिराग बेचकर 31 लाख रूपये ठग लिया है. ड़ॉक्टर को अलादीन का चिराग खरीदने के लिए तैयार हो जाये इसके लिए ठगों चिराग को रगड़कर एक नकली जिन्न भी पेश किया था.

इस मामले में आरोपी इकरामुद्दीन और अनीस को उत्तर प्रदेश के मेरठ में गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने कहा कि धोखाधड़ी के मामले में तीन लोग शामिल थे.गौरतलब है कि अलादीन लोकप्रिय मध्य पूर्वी लोक कथा अरेबियन नाइट का एक काल्पनिक चरित्र है, इसमें एक जादुई दीपक है. जिसके घिसने से इच्छा-पूर्ति करने वाले जिन्न को सामने लाता है.

इंडिया टूडे की रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित डॉक्टर एलए खान ने बताया कि वह जादुई दीपक इसलिए खरीदने के लिए तैयार हुए क्योंकि बेचनेवालों ने दीपक को रगड़ा और जिन्न को बुलाने में कामयाब रहे थे. पर बाद में उन्हें पता चला कि जो जिन्न उसके सामने पेश हुआ था वो सिर्फ जिन्न का ड्रेस पहना हुआ था.

इसके बाद पीड़ित डॉक्टर ने 25 अक्टूबर को दोनों आरोपियों के खिलाफ स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.डॉक्टर ने अपने रिपोर्ट में कहा कि वह पहली बार इकरामुद्दीन और अनीस से मिले थे जब उन्होंने एक महिला का इलाज करना शुरू किया था. जिसे दोनों ने अपनी मां बताया था जो बीमार थी. इसके बाद पीड़ित डॉक्टर ने बताया कि एक बार दोनों की मां का इलाज करने के बाद फिर वो उनके घर जाकर उनकी मां का इलाज करने लगे. एक महीने तक यह सिलसिला चलता रहा.

फिर धीरे-धीरे उन्होंने मुझे एक बाबा के बारे में बताना शुरू कर दिया, जिनके बारे में उन्होंने दावा किया कि वे उनके घर भी गए थे. फिर उन्होंने मेरा ब्रेनवॉश करना शुरू कर दिया और मुझे इस बाबा से मिलने के लिए कहा. डॉक्टर ने कहा कि "इस तरह के अनुष्ठान देखने के बाद उसे लगा की उसने भगवान से मुलाकात की है.

इसके बाद डॉक्टर ने कहा कि आरोपियों ने उससे कहा कि वो उसे एक जादुई चिराग देंगे जिसकी कीमत 1.5 करोड़ रुपये हैं. पर पीड़ित डॉक्टर ने कहा कि उनके पास केवल 31 लाख रुपये ही है. पीड़ित डॉक्टर ने कहा कि उन्होंने मुझे बताया कि यह दीपक धन, स्वास्थ्य और सौभाग्य लाएगा. उन्होंने कहा कि यह 'अलादीन का चिराग' है. इसके बाद उससे ठगी कर ली गयी.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें