1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh lockdown extended till may 17 amid rising corona cases corona curfew cm yogi amh

Lockdown Extension in UP : यूपी में फिर बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, जानें अब क्या खुलेगा और क्या नहीं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lockdown Extension
Lockdown Extension
PTI
  • यूपी में फिर बढ़ा कोरोना लॉकडाउन

  • 17 मई तक जारी रहेगा पाबंदियां

  • बढ़ते कोरोना के कारण सरकार ने किया फैसला

Lockdown Extension in UP: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण को काबू करने के लिए लागू कर्फ्यू की अवधि बढ़ाने का काम योगी सरकार ने किया है. अपर मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि कर्फ्यू की अवधि 17 मई तक बढ़ा दी गई है.

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी है. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण को काबू करने के लिए 30 अप्रैल से लागू कर्फ्यू की अवधि रविवार को 17 मई तक बढ़ा दी गई. सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने जानकारी दी कि प्रदेश में लागू कोरोना कर्फ्यू अब आगामी 17 मई तक लागू रहेगा. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने यह फैसला कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के मकसद से किया है. इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी दुकानें और प्रतिष्ठान बंद रहेंगे.

अब बढ़ाकर 17 मई : गौरतलब है कि प्रदेश में पिछली 30 अप्रैल से कर्फ्यू लागू है. शुरू में इसे तीन मई तक लागू रहना था, लेकिन बाद में इसकी अवधि छह मई तक बढ़ा दी गई थी. बाद में इसे और विस्तार देते हुए 10 मई तक कर दिया गया था, जिसे अब बढ़ाकर 17 मई किया गया है.

पहले की तरह ही तमाम पाबंदियां : इस दौरान पहले की तरह ही तमाम पाबंदियां जारी रहेंगी. सरकार का ये भी कहना जो लॉकडाउन में जो छूट मिली थी वो सशर्त जारी रहेगी.

पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 298 मरीजों की मौत : गौरतलब है कि पूरे प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार गहराता जा रहा है. वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हो गया है. उत्तर प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 298 मरीजों की मौत हो गई. पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 298 मरीजों की मौत हुई है जबकि 26,847 नये मामले सामने आये हैं.

बाहर निकलने के लिए पास की जरूरत होगी : वहीं, लॉकडाउन की अवधि बढ़ने के साथ सरकार ने सशर्त कुछ छूट का भी ऐलान किया है. लोगों को लॉकडाउन की अवधि में बाहर निकलने के लिए पास की जरूरत होगी. यूपी सरकार ने कहा है कि प्रदेश में औद्योगिक गतिविधियों, मेडिकल या जरूरी सेवाएं, आवश्यक वस्तुओं का परिवहन, डाक सेवा समेत पत्रकारों को ई-पास लेने की जरूरत नहीं होगी.

Posted BY : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें