1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh liquor scandal bjp leader rishi sharma main accused aligarh liquor scandal arrested in up zahrili sharab amh

Aligarh Liquor Case : पुलिस को मिली बड़ी सफलता, मुख्य आरोपी को बुलंदशहर में दबोचा, मृतकों की संख्या हुई 108

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
Aligarh Liquor Case
Aligarh Liquor Case
samvad news
  • अलीगढ़ जहरीली शराब कांड में पुलिस को मिली बड़ी सफलता

  • आरोपी ऋषि शर्मा को पुलिस ने बुलंदशहर से गिरफ्तार कर लिया है

  • ऋषि शर्मा पर शनिवार को ही इनामी राशि 50 हजार से बढ़ाकर एक लाख की गई थी

अलीगढ़ : जहरीली शराब कांड (Aligarh Liquor Case) में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. उसने मुख्य आरोपी ऋषि शर्मा को बुलंदशहर से गिरफ्तार कर लिया. उस पर शनिवार को ही इनामी राशि 50 हजार से बढ़ाकर एक लाख की गई थी. जिले के बार्डर पर की गई चेकिंग में उसके पास बरामद स्कार्पियों में देशी शराब के खाली पव्वे , कई तरह के ढक्कन, रैपर व बार कोड भी मिले.

मुखबिर की सूचना पर शनिवार रात पुलिस बुलंदशहर बॉर्डर पर चेकिंग कर रही थी. तभी स्कार्पियो में सवार ऋषि गिरफ्त में आया. एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि ऋषि शर्मा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमों ने लगभग 500 से ज्यादा नंबरों की कॉल डिटेल खंगाली. इसकी 100 से ज्यादा रिश्तेदारों के यहां रेकी करके जानकारी जुटाई. विभिन्न जनपदों में अपने 100 से ज्यादा मुखबिरों को एक्टीवेट किया. भागने के रास्तों के सीसीटीवी खंगाले. इसके पुराने जितने भी मित्र व सहयोगी हैं, उन सभी से सघन पूछताछ की गई. इसके बाद सटीक सूचना मिलने पर संयुक्त टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया.

ऋषि शर्मा की पत्नी, बेटा, दो भाई और भांजे को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. एसएसपी ने बताया कि पुलिस टीम ने 6 राज्यों में आरोपी को पकड़ने के लिए दबिश दी थी. खुद एसएसपी मॉनिटरिंग कर रहे थे. मुख्य अभियुक्त ऋषि शर्मा पर एडीजी जोन द्वारा एसएसपी अलीगढ़ के अनुरोध पर एक लाख रुपये का इनाम रखा गया था. एसएसपी ने कहा कि गिरफ्तार करने वाली टीम ही इनाम की हकदार है.

अब भी मिल रही है फेंकी गई शराब

वहीं, जहरीली शराब से नौवें दिन शनिवार तक अकराबाद के ईंट-भट्ठा के तीन मजदूरों के साथ ही पांच लोगों ने दम तोड़ दिया था. अब तक 108 लोगों की मौत हो चुकी है. जहरीली शराब का नहरों की पटरियों और अन्य स्थानों से मिलना जारी है.

तीन और गिरफ्तार, पूछताछ जारी

इधर, पुलिस ने शराब माफिया अनिल चौधरी के साले एवं 25 हजार के इनामी नीरज चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा, शराब में मिलावट का सामान देने वाले दो अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया है. इन तीनों से पूछताछ हो रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें