1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uptet 2021 latest update uptet new schedule uptet official website sht

UPTET 2021: यूपीटीईटी परीक्षार्थी एग्जाम हॉल में भूलकर भी न करें ये गलती, नहीं तो हो सकती है मुश्किल

23 जनवरी 2022 को आयोजित होने जा रही यूपीटीईटी परीक्षा में इस बार कई बदलाव किए गए हैं, जोकि हर परीक्षार्थी को एग्जाज से पहले जान लेने चाहिए

By sohit sharma
Updated Date
UPTET Admit Card 2022
UPTET Admit Card 2022
prabhat khabar file

UPTET 2021: यूपीटीईटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जा चुके हैं. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट updeled.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. यूपीटीईटी परीक्षा 23 जनवरी 2022 को आयोजित होने जा रही है. परीक्षा में इस बार कई अहम बदलाव किए गए हैं. ऐसे में उम्मीदवारों की जरा सी गलती उन्हें परीक्षा से बाहर कर सकती है.

परीक्षा हॉल में इन चीजों को न लेकर जाएं

दरअसल, इस बार खुद सीएम योगी आदित्यनाथ परीक्षा पर नजर बनाए हुए हैं. मुख्यमंत्री ने परीक्षा को सख्ती से कराने के निर्देश पहले ही जारी कर दिए हैं. ऐसे में उम्मीदवारों को बड़ी ही सावधानी के साथ परीक्षा हॉल में प्रवेश करना होगा. एग्जाम सेंटर पर किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, कैलकुलेटर, मोबाइल फोन, पेंसिल बॉक्स, हेल्थ बैंड, ईयरफोन, ब्लूटूथ, माइक्रोफोन, पेजर, घड़ी (किसी भी प्रकार की नहीं) पर्स, काला चश्मा, हैंड बैग, जैसी चीजें साथ लेकर न जाएं.

सेपरेट लिफाफे मिलेगा प्रश्नपत्र

यूपी टीईटी परीक्षा (uptet exam 2021) के आयोजन को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. इस बार परीक्षा में किसी भी प्रकार की गलती की संभावना नहीं है. हाल ही में राज्य के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने बताया कि, यूपीटीईटी परीक्षा को लेकर इस बार कई अहम बदलाव किए गए हैं. प्रश्नपत्र, कॉपी और ओएमआर शीट हर छात्र के लिए सेपरेट लिफाफे में दिए जाएंगे.

UPTET उम्मीदवारों के लिए नि:शुल्क बस यात्रा

दरअसल, यूपीटीईटी परीक्षा रद्द होने का सबसे ज्यादा खामियाजा छात्रों को ही उठाना पड़ा था. कड़ाके ठंड में एक दिन पहले बसों में किराया खर्च कर एग्जाम सेंटर पहुंचे. समय के साथ छात्रों का पैसा भी बर्बाद हुआ था. ऐसे में अब फिर से होने जा रही परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों को सिर्फ अपना प्रवेशपत्र दिखाना होगा, और निशुल्क यूपी रोडवेज की बसों में अपने गंतव्य तक यात्रा कर सकेंगे. फ्री बस यात्रा का लाभ उठाने के लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड की स्वहस्ताक्षर फोटोकॉपी देनी होगी. साथ ही बताना होगा कि कहां जा रहे हैं या फिर कहां से आ रहे हैं.

दो पालियों में होगी यूपीटीईटी परीक्षा

बता दें कि 23 जनवरी 2022 को दो पालियों में परीक्षा संपन्न कराई जाएगी. पहली पाली सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 12.30 तक चलेगी, और दूसरी पाली दोपहर 2.30 से लेकर शाम 5 बजे चलेगी. यूपीटीईटी परीक्षा की आंसर की 27 जनवरी 2022 को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें