1. home Home
  2. state
  3. up
  4. upsssc pet answer key 2021 released candidates can raise their objection till 7 september know when result will be declare sarkari naukri up news acy

UPSSSC ने जारी की PET Answer Key, 7 सितंबर तक दर्ज होगी आपत्ति, इस दिन निकलेगा रिजल्ट

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने PET Answer Key 2021 जारी कर दी है. अभ्यर्थी 7 सितंबर तक अपनी आपत्तियां दर्ज करा सकेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UPSSSC PET 2021
UPSSSC PET 2021
Internet

UPSSSC PET 2021: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission) ने पीईटी की आंसर-की (PET Answer Key 2021) जारी कर दी है. आंसर-की आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर उपलब्ध है. अभ्यर्थी 7 सितंबर तक अपनी आपत्तियां दर्ज करा सकते हैं.

24 अगस्त को आयोजित हुई थी परीक्षा

बता दें, UPSSSC PET 2021, 24 अगस्त को दो पालियों में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक आयोजित की गई थी. यह भर्ती अभियान ग्रुप सी पदों के लिए रिक्तियों को भरने के लिए चलाया गया है. UPSSSC PET Answer Key 2021 को अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं. वे रोल नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करके लॉग इन करके आपत्तियां दर्ज करवा सकते हैं.

इस तरह आंसर-की करें डाउनलोड

आंसर-की को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं. इसके बाद होमपेज पर उपलब्ध 'नोटिस बोर्ड' सेक्शन में जाएं और UPSSSC PET Answer Key 2021 पर क्लिक कर इसे डाउनलोड कर सकते हैं. इसके साथ ही, भविष्य के उपयोग के लिए आप आंसर-की का प्रिंट आउट भी ले सकते हैं.

सितंबर के पहले सप्ताह में जारी होगा परिणाम

मिली जानकारी के अनुसार, UPSSSC PET Answer Key 2021 का परिणाम सितंबर के पहले सप्ताह में जारी होने की उम्मीद है. आयोग ने 24 अगस्त को राज्य के 2254 केंद्रों पर PET 2021 आयोजित की थी. कुल 20 लाख 72 हजार 903 अभ्यर्थियों ने फॉर्म भरा था, जिनमें से 85 फीसदी अभ्यर्थी परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे.

22 हजार 794 पदों पर निकलेंगी भर्तियां

UPSSSC मार्च 2022 से पहले आयोजित किए जाने वाले सभी परीक्षाओं के लिए तारीखों की घोषणा कर चुका है. इसके मुताबिक, विभिन्न विभागों के 22,794 पदों के लिए आयोजित होने वाली परीक्षाओं में सिर्फ PET पास होने वाले अभ्यर्थियों को ही शामिल होने का मौका मिलेगा. इन भर्तियों के लिए पदों की संख्या और परीक्षा की तारीखों का ऐलान किया जा चुका है. इनके नोटिफिकेशन के संबंध में अभी कोई सूचना जारी नहीं की गई है.

इन परीक्षाओं में हो सकेंगे शामिल

UPSSSC द्वारा जारी किए गए एग्जाम कैलेंडर के मुताबिक, नवंबर में राजस्व लेखपाल के 7882 पदों और स्वास्थ्य कार्यकर्ता व समान योग्यता वाले अन्य 9212 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा में PET में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को शामिल होने का मौका मिलेगा. इसके अलावा, गन्ना पर्यवेक्षक व समान योग्यता वाले 2500 पदों पर भर्ती परीक्षा फरवरी 2022 में आयोजित होगी. कनिष्ठ सहायक, आशुलिपिक व समान योग्यता वाले 2000 पदों और प्रयोगशाला प्राविधिज्ञ एक्सरे प्राविधिक व सामान योग्यता वाले 1200 पदों पर भर्ती परीक्षाएं मार्च 2022 में आयोजित की जाएंगी इन सभी परीक्षाओं में सिर्फ PET में उतीर्ण होने वाले अभ्यर्थी ही शामिल हो सकेंगे.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें