1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up unnao gram panchayat miyaganj name change mayaganj dm sent proposal to yogi government rjv

UP में मायागंज के नाम से जाना जाएगा उन्नाव का मियागंज, DM ने योगी सरकार को भेजा प्रस्ताव

उत्तर प्रदेश के उन्नाव की ग्राम पंचायत मियांगंज का नाम जल्द बदल जाएगा. मियांगंज का नाम बदलकर अब मायागंज रखने की तैयारी है. उन्नाव के डीएम रवींद्र कुमार ने शासन को एक पत्र भेजा है. माना जा रहा है कि जल्द ही मियांगंज का नाम बदल जाएगा और इसे मायागंज के नाम से जाना जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP CM Yogi Adityanath
UP CM Yogi Adityanath
PTI

UP District Name Change: उत्तर प्रदेश के उन्नाव की ग्राम पंचायत मियांगंज का नाम जल्द बदल जाएगा. मियांगंज का नाम बदलकर अब मायागंज रखने की तैयारी है. उन्नाव के डीएम रवींद्र कुमार ने शासन को एक पत्र भेजा है. माना जा रहा है कि जल्द ही मियांगंज का नाम बदल जाएगा और इसे मायागंज के नाम से जाना जाएगा. बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा 2017 चुनाव के दौरान मियागंज का नाम बदलने का वादा किया था, जिसे अब अमलीजामा पहनाया जा रहा है.

UP में नाम बदलने का सिलसिला जारी

गौरतलब है कि प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद लगातार शहरों और रेलवे स्टेशनों के नाम बदले जा रहे हैं. यूपी में नाम बदलने के क्रम में सबसे पहले मुगलसराय स्टेशन का नाम बदल कर पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन कर दिया गया. इलाहबाद का नाम बदल कर प्रयागराज कर दिया गया था. इसके बाद प्रयागराज के चार रेलवे स्टेशनों के नाम भी बदले गए. वहीं फैजाबाद जिले का नाम बदल कर भी अयोध्या कर दिया गया है.

मियागंज काे मायागंज बनाने की कार्यवाही

बहरहाल, अब मियागंज का नाम बदलकर मायागंज करने की कार्यवाही शुरू की गई है. ग्राम पंचायत मियागंज की खुली बैठक में इसका प्रस्ताव बनाया गया था. ग्राम पंचायत के बाद ब्लाॅक और तहसील स्तर से होते हुए मियागंज का नाम बदलने की रिपोर्ट जिला प्रशासन तक पहुंची. अब डीएम रवींद्र कुमार ने अपर मुख्य सचिव पंचायती राज को सभी रिपोर्ट का हवाला देकर अग्रिम कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है. बताया जाता है कि मियागंज का नाम बदलने की कार्रवाई स्थानीय विधायक बंबालाल दिवाकर ने पत्र लिखकर शुरू करायी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें