1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up unlock coronavirus latest news cm yogi govt issues new corona guidelines malls and restaurants open from june 2 in up smb

यूपी में 21 जून से कोरोना कर्फ्यू ढील, इन शर्तों के साथ खुलेंगे रेस्टोरेंट और मॉल, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस

UP COVID Unlock News उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में दर्ज हो रही गिरावट के मद्देनजर योगी आदित्यनाथ की सरकार ने कोरोना कर्फ्यू में ढील देने का निर्णय लिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को नाइट कर्फ्यू में ढील देने का फैसला लेने के साथ ही 50 फीसदी क्षमता के साथ मॉल और रेस्टोरेंट को खोलने की अनुमत‍ि भी दे दी है. सरकार की ओर से इन संबंध में जारी की गयी नई गाइडलाइंस 21 जून से प्रदेश भर में लागू की जाएगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CM Yogi
CM Yogi
Twitter

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसको लेकर मंगलवार को टीम 9 की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगले सप्ताह से नाइट कोरोना कर्फ्यू में ढील देने के साथ ही मॉल और रेस्टोरेंट को तय क्षमता के साथ खोलने की बात कही है. बैठक में सीएम योगी ने प्रदेश में लागू नाइट कर्फ्यू के समय में बदलाव करने का निर्णय लिया है. जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 21 जून से नाइट कर्फ्यू रात नौ बजे से अगले दिन सुबह सात बजे तक प्रभावी होगा.

साथ ही कोरोना महामारी के मद्देनजर बंद पड़े मॉल और रेस्टोरेंट को कोविड प्रोटोकॉल के तहत पचास फीसदी क्षमता के साथ खोलने की छूट दी गई है. जबकि, 21 जून से पार्क, स्ट्रीट फूड आदि के संचालन की भी अनुमति दी जाएगी. सरकार की ओर से इस संबंध में जारी किए गए गाइडलाइंस के मुताबिक ऐसे सभी स्थलों पर कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना करना अनिवार्य होगा.

इन सबके बीच, अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि इस माह में वैक्सीनेशन की क्षमता को बढ़ाकर 6-9 लाख डोज प्रतिदिन किया जाए और अगले महीने 10 लाख डोज प्रतिदिन दी जाएं. वहीं, 31 अगस्त तक प्रदेश में 10 करोड़ डोज लगाने और दिसंबर तक सभी को टीका लगाने के लक्ष्य रखा गया है. उन्होंने बताया कि यूपी में 2,34,00,000 डोज वैक्सीन की दी जा चुकी हैं. इनमें 18-44 आयुवर्ग के लोगों को 50 लाख से ज्यादा डोज दी गई हैं. उन्होंने बताया कि कल 4,51,000 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है.

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 340 नए सामने आए है. वहीं, 1104 लोगों के ठीक होने के साथ कोरोना के सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 7221 तक पहुंच गया है. इन सबके बीच प्रदेश में कोरोना का रिकवरी रेट बढ़कर 98.3 प्रतिशत तक पहुंच गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें