1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up news two youths committed suicide in varanasi know the reason acy

UP News: वाराणसी में दो युवकों ने की आत्महत्या, यह है वजह

वाराणसी में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दो युवकों ने आत्महत्या कर ली. फिलहाल शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पुलिस जांच में जुट गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP News: two youths committed suicide in varanasi
UP News: two youths committed suicide in varanasi
Prabhat Khabar

UP News: उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में अलग-अलग थाना क्षेत्र में 2 युवकों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक युवकों में एक कारपेंटर जबकि दूसरा ड्राइवर था. युवकों के आत्महत्या से परिजनों में कोहराम मच गया गया है. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भिजवा दिया. पुलिस के अनुसार, प्रारंभिक पूछताछ में यही सामने आया है कि कारपेंटर मिर्गी की बीमारी और आर्थिक तंगी से परेशान था जबकि ड्राइवर की आत्महत्या की वजह घरेलू कलह बताई गई है.

Ravi Vishwakarma
Ravi Vishwakarma
File

मिली जानकारी के मुताबिक, लालपुर-पांडेयपुर थाना अंतर्गत हुकुलगंज निवासी कारपेंटर रवि विश्वकर्मा (28) की शादी 2 साल पहले गाजीपुर जिले के भीमापुर के समीप रहने वाली माधुरी से हुई थी. माधुरी 4 दिन पहले पति से विवाद के बाद ईश्वरगंगी में रहने वाली अपनी बहन नीलम के घर गई थी. माधुरी ने बताया कि सुबह पति से उसकी बात हुई थी और वह घर आने को बोली थी. वह अपने बहनोई छेदीलाल के साथ घर आई और दरवाजा खटखटाई तो नहीं खुला. काफी देरी तक भी दरवाजा न खुलने पर बगल में रहने वाले चाचा के मकान की छत पर गई और झांक कर देखी तो पति पंखे के सहारे रस्सी के फंदे से लटके हुए दिखे.

माधुरी के शोर मचाने पर आसपास के लोग इकट्‌ठा हो गए. थोड़ी देर बाद पुलिस भी आ गई. रवि के पड़ोस में रहने वाले उसके चाचा गोपाल विश्वकर्मा ने बताया कि बचपन से ही उनके भतीजे को मिर्गी का दौरा आता था. इसे लेकर वह बहुत परेशान रहता था. कोरोना काल जबसे शुरू हुआ तो काम न मिलने के कारण भी वह काफी परेशान रहता था.

Nishant Jha
Nishant Jha
File

दूसरा मामला, चितईपुर थाना अंतर्गत नेवादा क्षेत्र के राजेंद्र विहार कॉलोनी का है. यहां पेशे से वाहन चालक निशांत झा (38) परिवार के साथ किराये के मकान में रहता था. शुक्रवार को निशांत शराब पीकर घर आया था, जिसे लेकर उसका पत्नी चिंतना देवी से विवाद हुआ था. विवाद के बाद चिंतना अपनी दोनों बच्चियों को लेकर समीप ही स्थित मायके चली गई थी.

रात 10 बजे के लगभग निशांत पत्नी से मिला और घर चलने के लिए कहा, लेकिन उसने झगड़े का हवाला देकर साथ जाने से मना कर दिया. शनिवार को निशांत की पत्नी घर पहुंची और दरवाजा खटखटाई तो नहीं खुला. सूचना पाकर पुलिस पहुंची और दरवाजा खोला गया तो निशांत पंखे के सहारे साड़ी के फंदे से लटका हुआ था.

इनपुट- विपिन सिंह, वाराणसी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें