1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up news old man got vaccinated 5 times in meerut know the whole matter acy

UP News: मेरठ में बुजुर्ग का पांच बार टीकाकरण, छठवीं बार की आयी तारीख, जानें पूरा मामला

मेरठ जिले में एक बुजुर्ग को पांच बार टीका लगाने का मामला सामने आया है. यही नहीं, बुजुर्ग के छठवीं बार वैक्सीन लगवाने की तारीख भी आ गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
up news: five times vaccination of old man in meerut
up news: five times vaccination of old man in meerut
fb

UP News: एक उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक शख्स को पांच बार वैक्सीन लगा दी गई, वो भी सिर्फ कागजों पर, हकीकत में नहीं. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि इस शख्स को छठवीं बार वैक्सीन लगवाने के लिए तारीख भी आ गई है. शख्स के पास तीन ऑनलाइन टीकाकरण प्रमाण पत्र मौजूद है.

सरधना का मामला

मामला जिले के सरधना का है. यहां के रहने वाले 73 वर्षीय बुजुर्ग चौधरी रामपाल सिंह को कागजों में पांच बार वैक्सीन लग गई. उन्होंने पहली वैक्सीन डोज 16 मार्च और दूसरी 8 मई 2021 को लगवाई थी. वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट भी उनको दे दिया गया, लेकिन जब उन्होंने ऑनलाइन अपना प्रमाण पत्र निकालना चाहा तो वह नहीं मिल पाया.

इस तरह हुआ खुलासा

रामपाल वैक्सीन सर्टिफिकेट के लिए स्वास्थ्य विभाग के ऑफिस पहुंचे, लेकिन उन्हें सर्टिफिकेट नहीं दिया गया. वो सर्टिफिकेट के लिए बार बार ऑफिस के चक्कर लगाते रहे. इसके बाद, जब सरकारी वेबसाइट पर उन्होंने चेक किया तो उनके तीन सर्टिफिकेट के बारे में जानकारी मिली. पहले दो सर्टिफिकेट में उनको दो-दो डोज लगी हैं जबकि तीसरे सर्टिफिकेट में एक डोज लगी है. तीसरे सर्टिफिकेट में वैक्सीन की अगली डोज उन्हें दिसंबर 2021 में लगाई जानी है.

जांच में जुटा स्वास्थ्य विभाग

रामपाल ने बताया कि उन्होंने वैक्सीन की केवल पहली 2 डोज ही स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर लगवाई थी. फिलहाल, अब स्वास्थ्य विभाग इस मामले की जांच कर रहा है. रामपाल हिंदू युवा वाहिनी में नगर संयोजक हैं.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें