1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up news heavy rain in uttar pradesh 939 prisoners shifted from ballia jail due to water logging acy

UP News: दरिया में तब्दील हुआ बलिया जेल, सभी 939 कैदियों को आजमगढ़ और अंबेडकरनगर किया गया शिफ्ट

यूपी की बलिया जेल दरिया में तब्दील हो गई है. इस वजह से सभी 939 कैदियों को आजमगढ़ और अंबेडकरनगर जेल शिफ्ट किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP News: Ballia Jail
UP News: Ballia Jail
fb

UP News: उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यवस्त हो गया है. बलिया जेल भी दरिया में तब्दील हो गया है. बैरक, रसोईघर सब जगह पानी भर गया है. जलनिकासी की व्यवस्था नहीं होने से अब सभी 939 कैदियों को दूसरी जेलों में शिफ्ट किया गया है. इसमें से 600 बंदी आजमगढ़, जबकि 339 बंदियों को अंबेडकरनगर में शिफ्ट किया गया है.

बलिया जिला जेल अधीक्षक लाल रत्नाकर सिंह के मुताबिक, जेल परिसर के साथ ही बैरकों व अन्य स्थानों पर जलभराव हो गया है, जिसके चलते दिक्कतें बढ़ गई हैं. आने-जाने के रास्ते भी अवरूद्ध हो गए हैं. उन्होंने कहा कि 61 महिलाओं सहित 939 कैदियों को स्थानांतरित करने का आदेश मिलने पर 600 को आजमगढ़ जेल भेजा गया, जबकि 339 को अंबेडकर नगर जेल में स्थानांतरित किया गया.

इससे पहले, वर्ष 2019 में ऐसी नौबत आई थी, जब कैदियों को दूसरे जिलों की जेलों में स्थानांतरित किया गया था. उस समय जेल में निरुद्ध 865 कैदियों में से 445 को आजमगढ़ और बाकी को अम्बेडकरनगर जेल भेजा गया था. गुरुवार शाम से जारी बारिश के चलते अंदर से बाहर तक पानी भर चुका है.

बता दें, जब 2019 में बलिया जेल में जल जमाव का संकट खड़ा हुआ, तब जल निकासी का इंतजाम करने के लिए एक प्रस्ताव भी तैयार किया गया था, लेकिन यह प्रस्ताव कागजों तक ही सिमट कर रह गया. अगर हल्की बारिश या एक-दो दिन भी बारिश होती है तो यहां जल जमाव होने लगता है, जिसको पम्पिंग सेट की सहायता से निकाला जाता है. इस बार भी एक-दो दिन तक यही उपाय किया गया, लेकिन जब हालात बिगड़ते लगे तो मजबूर होकर कैदियों को यहां से हटाने का निर्णय लेना पड़ा.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें