1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up news cm yogi instructed teachers and school staff to compulsorily get covid 19 vaccination along with their families acy

UP News: स्कूल के शिक्षकों और कर्मचारियों का परिवार के साथ कराया जाय शत प्रतिशत टीकाकरण, CM योगी ने दिया आदेश

यूपी में स्कूल फिर से खुल गए हैं. ऐसे में देश सहित अन्य राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम योगी ने शिक्षकों और कर्मचारियों का परिवार के साथ टीकाकरण कराना अनिवार्य कर दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम योगी
सीएम योगी
फाइल फोटो.

UP School Reopen : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कोरोना के बढ़ रहे खतरे को देखते हुए गुरुवार को बड़ा फैसला लिया. इस फैसले के मुताबिक, स्कूलों को फिर से खोलने के बाद सभी शिक्षकों और स्कूल कर्मचारियों को उनके परिवार के साथ अनिवार्य रूप से कोविड टीकाकरण से गुजरना होगा. बेसिक शिक्षा निदेशक ने इस संबंध में एक पत्र भी जारी किया है.

बेसिक शिक्षा निदेशक की तरफ से जारी पत्र में कहा गया है कि कोविड-19 महामारी के खतरे को देखते हुए बंद स्कूलों को फिर से खोल दिया गया है, लेकिन कोरोना का प्रकोप अभी खत्म नहीं हुआ है. ऐसी स्थिति में यह बहुत जरूरी है कि समस्त अध्यापकों, कर्मचारियों एवं उनके परिवार के सदस्यों का शत-प्रतिशत टीकाकरण कराया जाय.

बता दें, प्रदेश में पिछले सात महीने से बंद प्राइमरी स्‍कूल एक सितंबर से फिर से खुल गए हैं. इस मौके पर सीएम योगी ने बच्‍चों को शुभकामनाएं देने के साथ ही सचेत रहने की नसीहत भी दी थी. उन्होंने एक ट्वीट के जरिए शिक्षकों से भी सभी बच्‍चों का ख्‍याल रखने का आग्रह किया था.

यूपी में पॉजिटिविटी दर 0.01 प्रतिशत

सीएम योगी ने गुरुवार को अपने सरकारी आवास पर कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने विद्यालयों में स्वच्छता, सैनिटाइजेशन का कार्य मिशन मोड में तत्काल प्रारम्भ करने के निर्देश दिए. इस दौरान उन्हें बताया गया कि अलीगढ़, अमेठी, अयोध्या, बागपत, बांदा, बस्ती, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, फतेहपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, ललितपुर, महोबा, मऊ, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, शामली, सुलतानपुर में आज कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है. यूपी में पॉजिटिविटी दर 0.01 बनी हुई है. रिकवरी दर 98.7 फीसदी है.

63 जिलों मेें कोरोना का एक भी मामला नहीं

विगत 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में 63 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि मात्र 12 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए. वर्तमान में प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 258 है. अब तक 7 करोड़ 27 लाख 49 हजार 298 कोविड सैंपल की जांच की जा चुकी है.

24 घंटे में मिले 36 नए मरीज

पिछले 24 घंटे में 2 लाख 22 हजार 210 कोविड सैंपल की जांच की गई, जिसमें 36 नए मरीजों की पुष्टि हुई. इसी अवधि में 16 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं. अब तक 16 लाख 86 हजार 287 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें