1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up news 7 children died due to viral fever in agra cmo said we are getting very little time for treatment acy

UP News: आगरा में वायरल फीवर से 7 बच्चों की मौत, सीएमओ ने कहा- इलाज के लिए नहीं मिल पा रहा समय

आगरा में वायरल फीवर से 7 बच्चों की मौत हुई है. सीएमओ का कहना है कि उन्हें इलाज के लिए समय नहीं मिला पा रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
up news: viral fever in agra
up news: viral fever in agra
social media

UP News: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में वायरल फीवर का कहर जारी है. सितंबर महीने में अब तक वायरल फीवर से सात बच्चों की मौत हो चुकी है. सीएमओ अरुण कुमार श्रीवास्तव ने फतेहपुर सीकरी में डेंगू से दो बच्चों की मौत होने की खबरों को खारिज कर दिया.

पीटीआई से बातचीत में सीएमओ ने बताया कि इस महीने आगरा में अब तक सात बच्चों ने वायरल बुखार से दम तोड़ा है. उन्होंने बताया कि चचिहा गांव में रविवार सुबह एक 14 वर्षीय लड़के की मौत हो गई. फतेहपुर सीकरी के रसूलपुर गांव में भी शनिवार शाम दो भाई बहनों ने दम तोड़ दिया.

इसके अलावा, इतिमाद-उद-दौला थाना क्षेत्र के गिरिराज धाम कॉलोनी में दो मौतें हुईं. गुरुवार को नूंहाई इलाके से एक मौत की सूचना मिली. खंडोली के खड़िया गांव में भी एक बच्चे की मौत हो गई. सीएमओ ने दावा किया कि उन्हें वायरल फीवर के इलाज के लिए बहुत कम समय मिल पा रहा है, जिससे लोग तेजी से मर रहे हैं.

सीएमओ अरुण कुमार श्रीवास्तव ने उन खबरों को खारिज कर दिया, जिसमें दावा किया गया था कि रसूलपुर में दो बच्चों की मौत डेंगू से हुई थी. उन्होंने कहा कि बच्चों की मौत वायरल फीवर के कारण हुई है.

सीएमओ ने कहा कि आगरा में इस साल अब तक डेंगू के 61 मामले सामने आए हैं. इनमें से 41 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 20 मरीजों का सरकारी अस्पतालों में इलाज चल रहा है. उन्होंने लोगों से तेज बुखार, उल्टी और चक्कर आने जैसे लक्षणों का अनुभव होने पर तुरंत सरकारी अस्पताल या सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जाने की अपील की है.

डेंगू की रोकथाम के लिए प्रशासन द्वारा उठाए जा रहे कदमों पर सीएमओ ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग गांवों और शहरों में जागरूकता और चिकित्सा शिविर आयोजित कर रहा है. फॉगिंग भी की जा रही है. उन्होंने लोगों से अपने घरों के अंदर या आसपास पानी जमा नहीं होने देने का भी आग्रह किया और सुझाव दिया कि जब वे बाहर निकले तो खुद को पूरी तरह से ढक लें.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें