1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up budget session 2021 opposition uproar sp leader walkout latest updates hindi news governor address first paperless budget satra me hungama prt

UP Budget Session 2021: राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान ही विपक्ष का हंगामा, जमकर की नारेबाजी, लगाया ये आरोप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Budget Session 2021: राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान ही विपक्ष का हंगामा
UP Budget Session 2021: राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान ही विपक्ष का हंगामा
ANI
  • राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष का हंगामा

  • सपा विधायकों ने किया सदन से वॉकआउट

  • सरकार को खिलाफ की जमकर नारेबाजी

UP Budget Session 2021: आज से यूपी विधानसभा में बजट सत्र की शुरूआत हो गई है. लेकिन, जैसे ही राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने दोनों सदनों को संबोधित करना शुरू किया, विपक्ष ने भी जोरदार हंगामा शुरू कर दिया. सपा विधायकों ने सरकार के खिलाफ जोर-जोर से नारेबाजी की. महंगाई और किसानों के आंदोलन को लेकर सपा विधायकों ने विधानसभा से वॉकआउट भी कर दिया.

गौरतलब कै कि सत्र की शुरूआत राज्यपाल के अभिभाषण से हुई. इस दौरान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सरकार ने शानदार काम किया है. लेकिन, राज्यपाल के अभिभाषण के बीच में ही विपक्ष ने हंगामा कर दिया और नारेबाजी शुरू कर दी. हंगामा कर रहे विधायक विधानसभा की वेल तक जाकर जोर जोर से नारेबाजी करने लगे.

समाजवादी पार्टी के विधायकों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. उग्र विधायक राज्यपाल के अभिभाषण का भी जमकर विरोध किया. यहां तक की सदन से ही वॉक आउट कर दिया. प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. विपक्ष का आरोप है कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति ठीक नहीं है. विपक्ष ने कहा कि योगी सरकार हर मोर्च पर फेल साबित हुई है.

गौरतलब है कि बजट सत्र से पहले विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बुधवार को सर्वदलीय बैठक की थी. दीक्षित ने सत्र को संचालित करने के लिये सभी दलों के नेताओं से सहयोग का अनुरोध किया था. विधान भवन में आयोजित सर्वदलीय बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नेता प्रतिपक्ष राम गोविन्द चैधरी सहित सभी दलों के नेताओं ने अध्यक्ष को सदन की कार्यवाही चलाने में सहयोग का आश्वासन दिया था.

इसके पूर्व कार्यमंत्रणा की बैठक में विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बताया कि 18 फरवरी से 10 मार्च तक घोषित कार्यक्रम के मुताबिक सदन की बैठकें होंगी. 22 फरवरी को वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट प्रस्तुत किया जायेगा. बता दे, योगी सरकार के कार्यकाल के ये आखिरी पूर्ण बजट है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें