1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up assembly elections 2022 priyanka gandhi vadra congress started har gaon congress campaign in uttar pradesh acy

UP Elections 2022: गांव के रास्ते सूबे की सत्ता तक पहुंचेगी कांग्रेस? प्रियंका गांधी ने बनाया यह खास प्लान

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी चुनाव को लेकर खास रणनीति तय की है. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को एक टास्क दिया है, जिसे संगठन को मजबूत करने की दिशा में बड़ा कदम माना जा रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
priyanka gandhi vadra
priyanka gandhi vadra
fb

UP Elections 2022: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly elections 2022) को लेकर कांग्रेस (Congress) तैयारियों में जुट गई है. सत्ता तक पहुंचने के लिए वह कोई कोर कसर बाकी नहीं रखना चाहती. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने कार्यकर्ताओं को नया टास्क दिया है. इस टास्क से प्रियंका को भरोसा है कि यूपी में कांग्रेस (Congress in UP) को छत्तीसगढ़ की तरह बड़ी कामयाबी मिलेगी.

प्रियंका गांधी शुरू करेंगी 'हर गांव कांग्रेस ' अभियान

प्रियंका गांधी वाड्रा पिछले कुछ समय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ग्रामीण स्तर पर हो रहे कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण शिविर में शामिल हो रही हैं. कहा जा रहा है कि गांव में रहने वाले लोगों का कांग्रेस की तरफ तेजी से जुड़ाव हो रहा है. गांव-गांव तक अपनी पहुंच बनाने के लिए पार्टी की ओर से 'हर गांव कांग्रेस' अभियान की शुरुआत की गई है, जिसके तहत प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं को अगले 20 दिनों में प्रदेश की 58 हज़ार ग्राम सभाओं में कांग्रेस ग्राम सभा अध्यक्ष बनाने का टास्क दिया है.

बहुत बड़ा टास्क नहीं है

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि संगठन को मजबूत करने के लिए ग्रामीण स्तर पर पहले से ही तैयारियां की जा रही हैं, इसलिए 20 दिनों के अंदर 58 हजार ग्राम सभाओं में अध्यक्ष बनाया जाना बहुत बड़ा टास्क नहीं है. यह एक बड़ा कदम है, जिसकी निगरानी बहुत जरूरी है क्योंकि जरा सी लापरवाही उम्मीदों पर पानी फेर सकती है.

कांग्रेस के लिए बहुत बड़ी चुनौती

बता दें, पंचायत चुनावों में कांग्रेस ने निराशाजनक प्रदर्शन किया था. इसलिए 20 दिनों के अंदर 58 हजार ग्राम सभाओं में अध्यक्ष बनाना बहुत बड़ी चुनौती है. यह अभियान चुनौतीपूर्ण इसलिए नहीं है कि लोग नहीं जुड़ेंगे, बल्कि चुनौती इस बात की है कि क्या कांग्रेसी विचारधारा के लोग वास्तव में इससे जुड़ पाएंगे. खासतौर से वे लोग जिन्हें ग्राम सभा का अध्यक्ष नियुक्त किया जाएगा. क्योंकि इतने बड़े मिशन के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कांग्रेसी विचारधारा के लोगों का सामने आना.

कांग्रेस लगाएगी 700 ट्रेनिंग कैंप

हालांकि कांग्रेस नेताओं का कहना है कि ग्राम सभा अध्यक्ष के माध्यम से वह ज्यादा से ज्यादा लोगों तक जुड़ सकेंगे. इस टास्क के अलावा प्रशिक्षण अभियान को आगे बढ़ाने के लिए कांग्रेस ने 700 ट्रेनिंग कैंप लगाए जाने की योजना बनाई है. इसे पराक्रम महाअभियान का नाम दिया गया है.

कांग्रेस को मिलेगी एक नई दिशा

'पराक्रम महाअभियान; के जरिए दो लाख पदाधिकारियों को प्रशिक्षित करने का लक्ष्य है. प्रियंका गांधी ने कहा कि 'हर गांव कांग्रेस' अभियान बहुत महत्वपूर्ण है. इस अभियान से कांग्रेस को एक नई दिशा और मजबूती मिलेगी.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें