1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up assembly election 2022 pm modi nearest arvind kumar sharma likely to get deputy cm post several ministers to be sacked yogi cabinet vistar uttar pradesh governor anandi ben amh

Yogi Cabinet Reshuffle : UP चुनाव के पहले हलचल हुई तेज! योगी सरकार के कई मंत्रियों पर गिरेगी गाज ? पीएम मोदी के करीबी देंगे आदित्यनाथ का साथ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Yogi Cabinet Reshuffle
Yogi Cabinet Reshuffle
twitter

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल कर सकते हैं
एसके शर्मा को प्रदेश का उपमुख्यमंत्री बनाये जाने की चर्चा जोरों पर है
मुख्यमंत्री ने की राज्यपाल से मुलाकात : मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अटकलें हुई तेज

Yogi Cabinet Reshuffle : कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के बीच हाल ही में संपन्न हुए पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) में भाजपा (BJP) के संतोषजनक प्रदर्शन नहीं करने के बाद सूबे की योगी सरकार (Yogi Government) और प्रदेश भाजपा में बड़े फ़ेरबदल (Yogi Cabinet Vistar) की अटकलें लगाई जा रही हैं. इन अटकलों को अब और बल मिल गया जब गुरुवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की.

दरअसल मंत्रिमंडल के विस्तार की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की है. राजभवन की ओर से इस बाबत एक बयान जारी किया गया है. इस बयान के अनुसार सीएम योगी ने शाम को राज्यपाल से मुलाकात की.

आगे बयान में कहा गया है कि यह एक शिष्टाचार भेंट थी, लेकिन इस मुलाकात को प्रदेश मंत्रिमंडल के विस्तार की संभावनाओं से जोड़कर देखा जा रहा है. यहां चर्चा कर दें कि कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान एवं अरुण कुमार कोरी के निधन तथा अन्य कारणों से प्रदेश मंत्रिमंडल में कई पद खाली हो गए हैं. ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि विधानसभा चुनाव में महज कुछ महीने बाकी रह जाने के मद्देनजर राजनीतिक समीकरण साधने के लिए मंत्रिमंडल का जल्द ही विस्तार किया जा सकता है.

एके शर्मा के नाम पर चर्चा तेज : मीडिया रिपोर्ट की मानें तो नौकरशाह से राजनेता बने और पीएम नरेंद्र मोदी के करीबी अरविंद कुमार शर्मा यानी एके शर्मा को प्रदेश का उप मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. यही नहीं जिन जिलों में पार्टी ने पंचायत चुनाव में ख़राब प्रदर्शन किया और कोरोना महामारी में उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे…वैसे मंत्रियों पर गाज गिर सकती है. यदि आपको याद हो तो पिछले दिनों दिल्ली में भाजपा और संघ के सरकार्यवाहक दत्तात्रेय होसबोले, केंद्रीय नेतृत्व और उत्तर प्रदेश के संगठन महामंत्री की अहम बैठक हुई थी. इस बैठक के बाद से ही उत्तर प्रदेश कैबिनेट में फेरबदल के कयास लगाये जा रहे हैं.

एके शर्मा हैं कौन : यहां चर्चा कर दें कि पूर्वांचल और बनारस में एसके शर्मा के कोरोना संक्रमण से निबटने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद तारीफ कर चुके हैं. यही वजह है कि एसके शर्मा के उपमुख्यमंत्री बनाये जाने के कयास लोग लगा रहे हैं. पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि कोरोना महामारी के इस दौर में काशी ने जिस तरीके से न केवल वाराणसी बल्कि पूर्वांचल और बिहार के जिलों के लोगों की सेवा की, उसे केवल प्रदेश नहीं, बल्कि पूरे देश में रोल मॉडल के रूप में देखा जा रहा है. इसकी सराहना भी सुनने को मिल रही है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें