1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. two accused released on bail in aligarh poisonous liquor case sht

अलीगढ़ जहरीली शराब कांड: मुख्य आरोपी के पुत्र समेत 2 जमानत पर रिहा, जानें अब तक क्या हुई कार्रवाई

अलीगढ़ के जहरीली शराब कांड में मुख्य आरोपित ऋषि शर्मा के पुत्र कुणाल शर्मा के बाद अब सुधीर चौधरी को भी जमानत पर रिहा कर दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
 Aligarh Poisonous Liquor Case
Aligarh Poisonous Liquor Case
Prabhat khabar

Aligarh News: अलीगढ़ के जहरीली शराब कांड में हाईकोर्ट से जमानत मंजूरी का सिलसिला शुरू हो चुका है. इस क्रम में मुख्य आरोपित ऋषि शर्मा के पुत्र कुणाल शर्मा के बाद अब सुधीर चौधरी को भी जमानत पर रिहा कर दिया गया है.

मुख्य आरोपी के पुत्र कुणाल को मिली जमानत

अलीगढ़ के जहरीली शराब कांड में मुख्य आरोपित ऋषि शर्मा के साथ उसकी पत्नी ममता शर्मा और पुत्र कुणाल को गिरफ्तार किया गया था. कुणाल पर लोधा, जवां, अकबराबाद थाने में 3 मुकदमे और 2 मुकदमे गैंगस्टर एक्ट में दर्ज हुए थे. पांचों मुकदमों में जमानत मिल गई है. हाईकोर्ट ने भी कुणाल की जमानत मंजूर कर दी. फिलहाल, कुणाल जमानत पर जेल से रिहा हो चुका है.

आरोपित अनिल का भाई सुधीर भी रिहा

अलीगढ़ जहरीली शराब प्रकरण में आरोपित अनिल चौधरी के भाई सुधीर चौधरी ने अदालत में पिछले साल अगस्त में आत्मसमर्पण किया था. सुधीर चौधरी के खिलाफ हिस्ट्रीशीटर, गैंगस्टर की कार्रवाई की गई थी. सुधीर चौधरी की हाईकोर्ट से जमानत मंजूर होने के बाद जेल से रिहा कर दिया गया.

ममता, विजेंद्र को पहले ही मिल चुकी है जमानत

जहरीली शराब प्रकरण में मुख्य अभी आरोपित ऋषि शर्मा की पत्नी ममता शर्मा को पहले ही जमानत दे दी गई थी, परंतु जेल से रिहा होने से पहले ही ममता शर्मा की मृत्यु हो गई थी. केमिकल फैक्ट्री मालिक विजेंद्र कपूर को भी 8 मुकदमों में जमानत मंजूर होने के बाद हाईकोर्ट से जमानत मिल चुकी है.

शराब कांड में अब तक कार्रवाई

अलीगढ़ जहरी ली शराब कांड में अब तक पुलिस ने 33 मुकदमे खैर, लोधा, पिसावा, गभाना, जवां, महुआ खेड़ा, क्वार्सी थाने में दर्ज किए हैं. मामले में 87 आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है. जिसमें से एक को जमानत मिल गई है और एक की मौत हो चुकी है. मुख्य आरोपित ऋषि शर्मा अंबेडकरनगर जेल में, मुनीष शर्मा सेंट्रल जेल बनारस और अनिल प्रयागराज जेल में हैं. आरोपितों की 100 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त की जा चुकी है.

ये था अलीगढ़ जहरीली शराब कांड का पूरा मामला

28 मई 2021 को अलीगढ़ के गांव करसुइ में शराब पीने से लोगों की मौत का सिलसिला शुरू हुआ. गांव के ठेके से लोगों ने शराब खरीदी और पीने के बाद हालत बिगड़ी. खैर के गांव रायट, अंडला, हैबतपुर, फतेह नगरिया, नंदपुर पला में भी लोगों की शराब पीने से मौत हुई पहले दिन 22 से अधिक मौतें हुई. 10 दिन तक लगातार मौत का सिलसिला जारी रहा. सरकारी रिकॉर्ड के अनुसार 106 मृतकों के पोस्टमार्टम हुए.

रिपोर्ट- चमन शर्मा

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें