1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. temple pillar visible in the basements of gyanvapi mosque in varanasi video viral nrj

वाराणसी की ज्ञानवापी मस्‍ज‍िद के तहखानों का खुल गया राज, मुस्‍ल‍िम पक्ष का दावा- साज‍िशन हुआ वीड‍ियो लीक

ज्ञानवापी मस्जिद के तहखाने को लेकर तरह-तरह के दावे पहले भी किए जा चुके हैं. मगर अब एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें तहखानों के अंदर की तस्वीरें साफ-साफ दिखाई दे रही हैं. नीचे तहखाने का यह वीड‍ियो कुछ समय पहले का है, जिसमें मंद‍िर की तर्ज पर बनाए गए खंभे दिखाई दे रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
तहखाने के अंदर की तस्वीरें साफ-साफ दिखाई दे रही हैं.
तहखाने के अंदर की तस्वीरें साफ-साफ दिखाई दे रही हैं.
Screenshot

Varanasi News: वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद की सर्वे रिपोर्ट लीक होने के बाद अब ज्ञानवापी के तहखाने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही हैं. ज्ञानवापी मस्जिद के तहखाने को लेकर तरह-तरह के दावे पहले भी किए जा चुके हैं. मगर अब एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें तहखानों के अंदर की तस्वीरें साफ-साफ दिखाई दे रही हैं. नीचे तहखाने का यह वीड‍ियो कुछ समय पहले का है, जिसमें मंद‍िर की तर्ज पर बनाए गए खंभे दिखाई दे रहे हैं.

एक पत्र भी हो रहा वायरल

जानकारी के मुताबि‍क, ज्ञानवापी मस्जिद के नीचे तहखाने का एक वीडियो सोशल मीड‍िया पर काफी वायरल हों रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि पुराने मंदिर के खम्भे अब भी अपने वजूद की गवाही दे रहे हैं. वायरल वीडियो में व्यास परिवार के कब्जे वाले हिस्से का तहखाना दिखाया गया है. यह वीड‍ियो नवंबर 2021 का बताया जा रहा है. इस वीडियो में व्यास परिवार के जितेंद्र व्यास अंशु व्यास दिख रहे हैं.

वायरल लेटर की तस्‍वीर.
वायरल लेटर की तस्‍वीर.
Social Media

बता दें क‍ि साल में दो बार प्रशासनिक अधिकारियों की देखरेख में यह तहखाना खुलता है. तहखाने में ढेर सारा मलबा दिख रहा है. इस वीड‍ियो के साथ एक पत्र भी वायरल हो रहा है. उस पत्र में प्रशासनिक अधिकारियों समेत व्यास परिवार के सदस्य जितेंद्र व्यास के भी दस्तखत हैं. कागजात में तहखाने से निकाले गए सामान का ज‍िक्र किया गया है. हालांकि, मुस्‍ल‍िम पक्ष की ओर से इस वीड‍ियो के वायरल होने पर कहा गया है कि यह सुप्रीम कोर्ट के आदेश के विपरीत है. इस बारे में मुस्‍ल‍िम पक्ष के वकील अभय नाथ यादव ने कहा कि यह वीड‍ियो काफी बड़ी साज‍िश के तहत जारी किया गया है. हमारी लड़ाई कोर्ट में होगी. किसी तरह की लोकप्र‍ियता पाने के ल‍िए ऐसी कार्रवाई नहीं की जानी चाह‍िए.

रिपोर्ट : विपिन सिंह

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें