1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. swatantra dev singh said pure water will be available from bundelkhand to kashi by 2024 sht

वाराणसी पहुंचे मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, बोले- 2024 तक बुंदेलखंड से काशी तक नलों से मिलेगा शुद्ध जल

कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण वर्ग में शामिल होने के लिए जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह वाराणसी पहुंचे, यहां उन्होंने कहा कि, 2024 तक बुंदेलखंड से काशी तक सभी नलों से शुद्ध जल मिलने लगेगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
Jal Shakti Minister Swatantra Dev Singh
Jal Shakti Minister Swatantra Dev Singh
Prabhat khabar

Varanasi News: यूपी के कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण वर्ग में शामिल होने के लिए जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह वाराणसी पहुंचे. यहां सिंचाई विभाग की मीटिंग में भाग लेने के बाद सर्किट हाउस से निकलते वक्त मीडियाकर्मियों से बातचीत में उन्होंने कहा कि, उत्तर प्रदेश में कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण वर्ग चल रहा है, इसी संबंध में वह काशी आए हुए हैं.

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश में कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण वर्ग चल रहा है. काशी में इसी संदर्भ वह आए हुए हैं. उन्होंने कहा कि, सिंचाई विभाग की बैठक हुई है, जिसमे सभी के खेतों में समुचित पानी की व्यवस्था और सभी घरों में पीने योग्य शुद्ध पानी पहुंचे इस मुद्दे पर विचार-विमर्श किया गया है.

जल्द पूरा होगा हर घर स्वच्छ पानी पहुंचाने के सपना

उन्होंने कहा कि, साल 2024 तक बुंदेलखंड से लेकर काशी तक सभी के घरों में नल से साफ पानी पहुंचाने का सीएम योगी और पीएम मोदी का सपना है. अब इस योजना को जल्द से जल्द कैसे पूरा किया जा सके इसी को लेकर बैठक की गई. बाढ़ से फसलों को नुकसान न हो इसके लिए पूरी व्यवस्था की जा रही हैं. इसके अलावा जिन नदियों से बाढ़ की समस्या होती हैं उनकी परियोजनाओं का टेंडर लेकर इस पर काम शुरू हो गया है जोकि 15 जून तक पूरा हो जाएगा.

क्षतिग्रस्त नलकूप 1 महीनें में किए जाएंगे ठीक

काशी में क्षतिग्रस्त नलकूपों की लिस्ट बनाकर उन्हें 1 महीने के अंदर ठीक करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि विपक्ष जो आरोप लगा रहा है उनसे यह पूछना चाहता हूं कि विपक्ष कोई दल है क्या ,विपक्ष को सिर्फ सुझाव देना चाहिए और सरकार के साथ मिलकर गरीबों की मदद करनी चाहिए.

गरीबी को समाप्त करना हमारा उद्देश्य- जलशक्ति मंत्री

जलशक्ति मंत्री ने कहा कि, हम यूपी को सबका साथ सबका विकास के साथ आगे बढ़ाना चाहते हैं. हमारा एक ही सपना है कि उत्तर प्रदेश प्रत्येक व्यक्ति खुश हो. गरीबी को समाप्त करना हमारा उद्देश्य है. शिवपाल सिंह यादव द्वारा बीजेपी की तारीफ़ करने की बात पर उन्होंने कहा कि आने वाले समय मे सभी तारीफ़ करेंगे बीजेपी की.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें