1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. sp expressed confidence in sushil babu leader instead of dimple yadav in azamgarh parliamentary seat

आजमगढ़ की संसदीय सीट पर डिंपल यादव की जगह सपा ने इस नेता पर जताया भरोसा! रोचक होगा उपचुनाव

शुक्रवार को अचानक ही सपा खेमे से सुशील बाबू को ट‍िकट देने की बात कही जाने लगी. वे पूर्व सांसद बलिहारी बाबू के बेटे हैं. बलिहारी बाबू बामसेफ के वरिष्ठ पदाधिकारी रहे हैं. हालांकि, सपा की ओर से कोई आध‍िकार‍िक बयान नहीं दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
डिंपल यादव और निरहुआ के बीच चुनावी जंग होने के लग रहे थे कयास.
डिंपल यादव और निरहुआ के बीच चुनावी जंग होने के लग रहे थे कयास.
File Photo

Azamagarh Parliamentry Bypoll: आजमगढ़ की संसदीय सीट पर होने वाला उपचुनाव सपा और भाजपा दोनों के लिए काफी अहम हो गया है. समाजवादी पार्टी (सपा) की ओर से पहले खबर आ रही थी कि पार्टी सुप्रीमो अख‍िलेश यादव अपनी पत्‍नी डिंपल यादव को मौका देंगे. मगर शुक्रवार को अचानक ही सपा खेमे से सुशील बाबू को ट‍िकट देने की बात कही जाने लगी. वे पूर्व सांसद बलिहारी बाबू के बेटे हैं. बलिहारी बाबू बामसेफ के वरिष्ठ पदाधिकारी रहे हैं. हालांकि, सपा की ओर से कोई आध‍िकार‍िक बयान नहीं दिया गया है. उधर, बीजेपी ने अभी यूं तो कोई घोषणा नहीं की है मगर भोजपुरी फिल्‍मों के स्‍टार दिनेशलाल यादव उर्फ निरहुआ ने अपने सोशल मीड‍िया अकाउंट में संकेत देना शुरू कर दिया है.

सपा की ओर से तो अभी सूत्रों के हवाले से ही सुशील बाबू के ट‍िकट की बात की जा रही है. मगर भारतीय जनता पार्टी की ओर से बिना कोई घोषणा हुए ही दिनेशलाल यादव उर्फ न‍िरहुआ सोशल मीड‍िया पर सक्र‍िय हो गए हैं. उन्‍होंने एक ट्वीट कर सबको एक संदेश भी देने की कोश‍िश की है. आजमगढ़ लोकसभा सीट सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के इस्तीफा देने के बाद खाली हुई है. यूपी चुनाव में वह करहल सीट पर लड़े और जीते. अब आजमगढ़ सीट पर उपचुनाव हो रहा है. इस सीट पर बसपा के उम्मीदवार गुड्डू जमाली ने गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. अब सपा और भाजपा की ओर से आध‍िकार‍िक ऐलान होना शेष है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें