1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. sitapur police arrested mahant bajrang muni das for giving controversial statement against women acy

अखिलेश यादव के ट्वीट के बाद एक्शन में आई सीतापुर पुलिस, बाबा बजरंग मुनिदास को किया गिरफ्तार

विशेष समुदाय की महिलाओं पर विवादित बयान देने के मामले में सीतापुर पुलिस ने आरोपी महंत बजरंग मुनिदास को गिरफ्तार कर लिया. इस मामले पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर कार्रवाई की मांग की थी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव
Social Media

Sitapur News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ट्वीट के बाद सीतापुर पुलिस एक्शन मोड में आ गई है. उसने महिलाओं पर विवादित बयान देने वाले महंत बजरंग मुनिदास को गिरफ्तार कर लिया. बजरंग मुनि को कोर्ट के सामने भी पेश किया गया. पुलिस का कहना है कि कानून व्यवस्था को प्रभावित करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा. उसके विरुद्ध नियमानुसार कठोर कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा था, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जी से जनता की ये अपेक्षा है कि जो लोग संतों का चोगा पहनकर, साधु-संतों का नाम बदनाम कर रहे हैं व इसकी आड़ में अपने आपराधिक कुकृत्य और जमीन हड़पने के अवैध कारनामों पर पर्दा डाल रहे हैं. ऐसे सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाले तत्वों पर तुरंत कार्रवाई करें.

अखिलेश यादव ने अपने अन्य ट्वीट में कहा, मुख्यमंत्री आवास में अपनी फरियाद लेकर आए एक व्यक्ति का सुरक्षाकर्मियों द्वारा रोके जाने पर दीवार फांदने की कोशिश में गिरकर मर जाने का समाचार दुखद है. इस मामले में निष्पक्ष जांच करके फरियादी की मृत्यु की जिम्मेदारी सुनिश्चित करते हुए मृतक को पूर्ण न्याय मिलने चाहिए.

बता दें, दो अप्रैल को खैराबाद में शोभायात्रा के दौरान महंत बजरंग मुनिदास ने शीशे वाली मस्जिद के सामने विशेष समुदाय की महिलाओं को लेकर विवादित बयान दिया था. उनके इस बयान का वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसके बाद महिला आयोग ने मामले का संज्ञान लिया और डीजीपी से जवाब तलब किया. मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी थी.

सोमवार को विशेष समुदाय की महिलाओं ने शीशेवाली मस्जिद पर पहुंचकर महंत की गिरफ्तारी के लिए नारेबाजी की. जब इसकी सूचना पुलिस को मिली तो वह मौके पर पहुंची और महिलाओं को समझा बुझाकर वापस भेजा.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें