1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. school bandh cm yogi school closed in up april 11 corona virus school reopen class 8 up news prt

School Closed: यूपी में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल 11 अप्रैल तक बंद, योगी सरकार ने किया यह एलान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
School Closed till 11 April
School Closed till 11 April
प्रतीकात्मक तस्वीर
  • यूपी में स्कूल 11 अप्रैल तक के लिए बंद

  • प्रदेश में बढ़ रही है कोरोना की रफ्तार

  • सीएम योगी ने दिये सख्ती के निर्देश

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए कक्षा आठ (Class 8) तक के सभी सरकारी और निजी विद्यालयों को 11 अप्रैल तक बंद रखने के आदेश दिए हैं. बता दें, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उच्च स्तरीय बैठक में कोरोना संक्रमण की समीक्षा की. जिसमे सीएम योगी ने कहा कि, संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे में स्कूलों का खुलना इसमें और इजाफा कर सकता है.

समीक्षा के दौरान ही सीएम योगी ने कक्षा आठ तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद रखने की अवधि 4 अप्रैल से बढ़ाकर 11 अप्रैल करने का निर्देश दिया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अन्य विद्यालयों में कोविड प्रोटोकॉल का पूर्ण रूप से पालन सुनिश्चित कराया जाए. बता दें, इससे पहले यूपी में कक्षा आठ तक के स्कूल 31 मार्च से खुल रहे थे. लेकिन अब सीएम ने स्कूल खुलने की अवधि बढ़ाकर 4 अप्रैल कर दी है.

गौरतलब है कि देश भर में कोरोना संक्रमितों के आंकड़े में तेजी से इजाफा हो रहा है. यूपी में कोरोना संक्रमण की हालत चिंताजनक है. पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोविड-19 संक्रमित 2600 मरीजों की पुष्ठी हुई है, जबकि 9 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. कोरोना के बढ़ते मामले देखते हुए यूपी सरकार ने सरकारी अधिकारियों और प्रशासन से कोविड गाइडलाइन सख्ती से पालन करने को कहा है.

सीएम योगी ने दिया टेस्टिंग पर जोरः वहीं, राज्य में संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मुखयमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अधिकारियों को कोरोना टेस्ट कराने पर जोर दिया है. इसके साथ ही उन्‍होंने समूहों में संचालित संस्थानों, बालिका संरक्षण गृह, वृद्धाश्रम को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया. साथ ही सीएम योगी ने प्रशासन को निर्देश दगेते हुए कहा है कि राज्य में कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलाएं. सोशल डिस्‍टेसिंग और लोगों के मास्‍क पहनने पर विशेष ध्‍यान रहे दें.

एक महीने में कोरोना मरीजों में हुआ जबरदस्त इजाफाः उत्तर प्रदेश में बीते एक महीने में कोरोना मरीजों की संख्या में 473 फीसद रोगी बढ़े हैं. एक मार्च को प्रदेश में कोरोना के कुल 2078 मरीज थे, जबकि ठीक इसके एक महीने बाद कुल मरीजों की संख्या 11,918 पहुंच हो गई थी. यानी महज एक महीने में यूपी में मरीजों की संख्या में 473 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें