1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. sarkari naukri 2020 yogi government directed appointment of all vacant posts in up within three months joining letter within six months for vacancy in uttar pradesh skt

Sarkari Naukri 2020: योगी सरकार तीन माह के अंदर सभी खाली पदों पर करेगी नियुक्ति, छह माह के अंदर मिल जाएंगे ज्वाइनिंग लेटर...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Twitter

लखनऊ: कोरोनाकाल के बीच लगे लॉकडाउन के दौरान यूपी में रोजगार का मुद्दा गरमाने के बाद अब सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने राज्य के सरकारी विभागों में खाली रिक्त पदों को भरने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. जिसके तहत सभी विभागों को रिक्त पदों का विवरण उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया गया है. अब अगले तीन माह में भर्ती प्रक्रिया संपन्न कर छह माह के अंदर नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे.

सभी विभागों के खाली पदों का मांगा ब्यौरा

सीएम योगी ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान सभी विभागों के खाली पदों का ब्यौरा मांगा. उन्होंने अधिकारियों को जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया पूरी कराने और 6 महीनें के अंदर ज्वाइनिंग लेटर देने के भी निर्देश दिए.

अगले तीन माह में भर्ती प्रक्रिया, छह माह में नियुक्ति पत्र

उन्होंने कहा कि बीते साढ़े तीन वर्ष में 3 लाख पदों पर चयन प्रक्रिया संपन्न की गई. और आगे अब उसी के अनुरूप अगले तीन माह में अन्य भर्ती प्रक्रिया शुरू होनी चाहिए. साथ ही छह माह में उन्होंने नियुक्ति पत्र देने का भी निर्देश दिया.

जल्द ही सीएम की अलग-अलग विभागों संग बैठक

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश के अपर सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा सीएम ने तीन माह के अंदर भर्ती प्रक्रिया और छह माह के अंदर नियुक्ति पत्र वितरित करने का जो निर्देश दिया है, उसके आलोक में जल्द ही सीएम की अलग-अलग विभागों संग बैठक भी होगी.

रोजगार को लेकर विपक्ष हमलावर

बता दें कि रोजगार को लेकर केंद्र ही नहीं बल्कि यूपी में भी विपक्ष सरकार को घेरती आइ है. कांग्रेस व समाजवादी पार्टी अक्सर इस मुद्दे को लेकर आती रही है.वहीं योगी सरकार भी इस मुद्दे पर अपनी सरकार द्वारा दिए गए रोजगार को सामने रखती रही है. हाल में सरकार ने रोजगार का आंकड़ा भी सामने रखा था.

Published by : Thakur Shaktilochan Sandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें