1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. samajwadi party accuses bjp for rigging writes letter to chief election commissioner amy

UP Lok sabha By Election: समाजवादी पार्टी ने बीजेपी पर लगाया चुनाव में धांधली करने का आरोप

समाजवादी पार्टी ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त से बीजेपी सरकार पर चुनाव चुनाव जीतने के लिए धांधली कराने की शिकायत की है. पार्टी का कहना है कि निर्वाचन आयोग निष्पक्ष रूप से मतदान सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन का हस्तक्षेप रोकने की व्यवस्था करे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Election commission of India
Election commission of India
FILE PIC

UP Lok Sabha By Polls: समाजवादी पार्टी ने आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनाव के मतदान से पहले बीजेपी सरकार पर धांधली करने और मतदाताओं को डराने का आरोप लगाया है. पार्टी ने पत्र लिखकर इसकी शिकायत मुख्य निर्वाचन अधिकारी से की है. साथ ही मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश से स्वतंत्र, पारदर्शी, निष्पक्ष मतदान कराने के लिए अधिकारियों को सख्त आदेश देने की मांग की है.

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बुधवार को बताया कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी को दिए पत्र में लिखा है कि बीजेपी हार के डर से सत्ता के दुरुपयोग पर उतारू है. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को झूठे केसों में फंसाने की साजिशें की जा रही है. प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने आज मुख्य चुनाव अधिकारी को यह पत्र लिखा है.

समाजवादी पार्टी के शिकायती पत्र में लिखा गया है कि लोकसभा क्षेत्र 69-आजमगढ़ के विधान सभा क्षेत्र सगड़ी, गोपालपुर और मेंहनगर के कई गांवों में सरकार के दबाव में पार्टी के कार्यकर्ताओं व ग्राम प्रधानों को धमकाया जा रहा है. साथ ही भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने के लिए दबाव दिया जा रहा है. यह भी जानकारी मिली है कि भाजपा के स्थानीय नेताओं व कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी के मतदाता को रोकने के लिए और मतदान बाधित करने के लिए सक्रिय कार्यकर्ताओं की सूची तैयार कर पुलिस को दी है. जिससे थानाध्यक्षों के माध्यम से उनको घर से उठाकर थाने में बैठाया जा सके.

इसी तरह रामपुर में सक्रिय समाजवादी कार्यकर्ताओं को जबरन घरों से उठाया जा रहा है और विभिन्न थानों में उन्हें बैठाया गया है. घंटों पूछताछ कर उत्पीड़न किया जा रहा है. समाजवादी पार्टी का कहना है कि भाजपा सरकार के मंत्री चुनाव जीतने के लिए बड़े पैमाने पर थानाध्यक्षों, लेखपालों और सेक्रेट्रियों पर दबाव बनाकर भाजपा को वोट दिलाने के लिए मजबूर कर रहे हैं. भाजपा के लोग यह धमकी दे रहे है कि मतदान के दिन फोर्स लगाकर समाजवादी पार्टी के एजेंट ही नही बनने देंगे, जिससे ईवीएम से बेईमानी की जा सके.

समाजवादी पार्टी का कहना है कि भाजपा चुनाव जीतने के लिए धांधली करा रही है और पार्टी के वोटों को रोकने का काम कर सकती है. निर्वाचन आयोग निष्पक्ष रूप से मतदान सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन का हस्तक्षेप रोकने की व्यवस्था करे. इस संबंध में अधिकारियों को सख्त कार्रवाई का आदेश देने की मांग भी की गई है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें