1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. ram temple trust may take legal action defamation case ram mandir land scam allegation aap congress leaders prt

Ram Temple Land Scam: घोटाले का आरोप लगाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई, राम मंदिर ट्रस्ट ने दी चेतावनी, इन नेताओं पर हो सकता है केस दर्ज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ram Mandir Trust
Ram Mandir Trust
file photo
  • राम मंदिर निर्माण में जमीन खरीद मामला

  • ट्रस्ट पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप

  • न्यात कर रहा कानूनी कार्रवाई की तैयारी

Ayodhya, Ram Mandir, Land Scam, Defamation Case: राम मंदिर निर्माण के लिए जमीन खरीद का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस मामले को लेकर राम मंदिर ट्रस्ट कानूनी कार्रवाई का मन बना रहा है. न्यास के सूत्रों से मिली जानकारी की माने तो जल्द ही कानूनी कार्रवाई की रूपरेखा तय कर ली जाएगी. इस कड़ी में आप पार्टी नेता संजय सिंह और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर मानहानि का केस किया जा सकता है. वहीं और आरोपियो पर भी केस दर्ज हो सकता है.

दो विकल्पों पर विचारः इधर, न्यास फिलहाल यह तय कर रहा है कि मुकदमा सिविल चार्जेज के तहत किया जाए या इसपर क्रिमिनल केस के तहत मामला दर्ज कराया जाए. इधर, विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष सह सीनियर एडवोकेट आलोक कुमार का कहना है कि आप नेता संजय सिंह और कांग्रेंस नेता प्रियंका गांधी पर मानहानि का मुकदमा दर्ज किया जाए.

अधिवक्ता आलोक कुमार ने यह बताया कि पिछली बार भी आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह के खिलाफ स्वर्गीय अरुण जेटली और केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मानहानि का मुकदमा दायर किया था. लेकिन कार्रवाई से पहले संजय सिंह ने माफी मांग ली थी. जिसके बाद उन्हें जेटली और गडकरी ने क्षमा कर दिया था.

क्या है पूरा मामलाः गौरतलब है कि, अयोध्या जहां भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है. खुद पीएम मोदी ने मंदिर निर्माण का भूमि पूजान किया था. सीएम योगी और अन्य नेताओं की देखरेख में निर्माण कार्य हो रहा है. इस बीच समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी समेत कांग्रेस नेता प्रियंका गांझी ने मंदिर ट्रस्ट के खिलाफ भूमि घोटाले का आरोप लगा दिया है. इनका आरोप है कि, राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से जमीन अधिग्रहण में भ्रष्टाचार किया गया है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें