1. home Hindi News
  2. national
  3. pm modi mann ki baat today 27 june 2021 monthly radio program of prime minister these issues can be discussed prt

PM Modi Mann Ki Baat: पीएम ने वैक्सीनेशन को बताया बेहद जरूरी, कहा- मेरी मां 100 साल की है, उन्होंने वैक्सीन के दोनों डोज लिए

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
pm modi
pm modi
twitter, File

PM Modi Mann ki Baat: पीएम मोदी ने मन की बात की शुरूआत सवालों से की. उन्होंने कई सवाल पूछे और कहा कि आप जवाब मुझे न दें. यह जवाव आप MyGov ऐप में Olympics पर जो क्वीज है, उसमें प्रश्नों के उत्तर देंगे तो आप कई इनाम भी जीत सकते हैं.

पीएम मोदी ने टोक्यो ओलंपिक की बात के साथ मिल्खा सिंह ने निधन पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि कोरोना ने मिल्खा सिंह जैसी शख्सियत को हमसे छीन लिया है. पीएम मोदी ने कहा कि मिल्खा सिंह के साथ-साथ उनका पूरा परिवार खेल के प्रति समर्पित है. एक घटना को याद करते हुए पीएम ने कहा कि एक बार नाइट मेराथन को लेकर मिल्खा सिंह सूरत आये थे. वहीं उनसे काफी बात हुई. जितनी भी बात हुई सब खेलों से संबंधित थे. पीएम ने कहा कि इससे मुझे बहुत प्रेरणा मिली थी.

मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कोरोना के खिलाफ वैक्सीन को बहुत जरूरी बताया है. उन्होंने कहा है कि वैक्सीन लेना सभी के लिए बहुत जरूरी है. पीएम ने कहा कि वैक्सीन नहीं लेना बहुत खतरनाक हो सकता है. पीएम मोदी ने कहा कि, मेरी मां की उम्र करीब-करीब 100 साल की हो गई है, लेकिन उन्होंने भी वैक्सीन के दोनों डोज लगवा लिए हैं. पीएम ने जोर देकर कहा कि, वैक्सीन नहीं लेना बहुत खतरनाक हो सकता है.

पीएम मोदी ने कहा कि 15 अगस्त आने वाला है. इस बार आजादी की ये 75वीं वर्षगांठ है. इस अवसर पर हमने अमृत-महोत्सव मनाने का विचार किया है. क्योंकि, ये हमारे लिए बहुत बड़ी प्रेरणा है. पीएम मोदी ने कहा कि इस बार स्वतंत्रता दिवस पर हमारा मंत्र इंडिया फर्स्ट होना चाहिए.

पीएम मोदी ने कहा कि एक जुलाई को हम नेशनल डॉक्टर्स डे मना रहे हैं. ये दिन देश के देश के महान चिकित्सक डॉक्टर बीसी राय के जन्म दिवस के मौके पर मनाया जाता है. पीएम मोदी ने कहा कोरोना काल में हमारे डॉक्टर्स ने अपनी जान की परवाह न करते हुए हमारी सेवा की है. ऐसे में यह दिन और भी खास हो जाता है.

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंथली रेडियो प्रोग्राम मन की बात (Mann ki Baat) के जरिए देश के लोगों से बात की. यह उनका 78वां एपिसोड था. अपने इस बार के मन की बात की शुरूआत पीएम मोदी ने टोक्यो ओलंपिक को लेकर सवाल पूछकर किया. वहीं, पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से इसे सुनने करने निवेदन किया था. उन्होंने कहा कि देश में मन की बात कार्यक्रम को बहुत पसंद किया जाता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें