1. home Home
  2. state
  3. up
  4. primary school reopen in up after seven months the primary school opened in uttar pradesh cm yogi made this request slt

Primary School Reopen in UP : यूपी में सात महीने बाद खुले प्राइमरी स्‍कूल, CM योगी ने किया ये आग्रह

उत्तर प्रदेश में आज यानी एक सितंबर से प्राइमरी स्कूल के ताले खुल गए हैं. इस दौरान स्कूलों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 यूपी में खुले प्राइमरी स्‍कूल
यूपी में खुले प्राइमरी स्‍कूल
twitter

School Reopening: कोरोना की दूसरी लहर धीरे-धीरे शांत पड़ चुकी है और इसके साथ ही साथ आम जनजीवन भी पटरी पर आने लगा है. ऐसे में आज से प्रदेश में पिछले सात महीने से बंद प्राइमरी स्‍कूल खुल गए है. इस दौरान बच्चे सुबह-सुबह बच्‍चे हंसते-खिलखिलाते स्कूल पहुंचे.

इस मौके पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बच्‍चों को शुभकामनाएं देने के साथ ही सचेत रहने की नसीहत भी दी है. सीएम ने एक ट्वीट के जरिए शिक्षकों से भी सभी बच्‍चों का ख्‍याल रखने का आग्रह किया है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ' कोरोना महामारी के कारण पिछले 07 माह से बंद विद्यालय आज 01 सितंबर से पुनः प्रारम्भ हो रहे हैं. सभी बच्चों को ढेर सारी शुभकामनाएं. सभी गुरुजनों से विनम्र आग्रह है कि सभी बच्चों का ध्यान रखें. हर हाल में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराने में अपना योगदान दें.'

सुबह आठ बजे शुरू हुई स्कूल

स्‍कूल की पहली शिफ्ट सुबह आठ बजे निर्धारित की गई, जिसके हिसाब से अधिकतर बच्‍चे उत्साह के साथ साढ़े सात बजे से आना शुरू हो गए. बच्‍चों को स्‍कूलों में कोविड 19 की गाइडलाइन के अनुसार प्रवेश दिया गया. स्‍कूल के गेट पर हैंड सैनिटाइज करवाया गया, मुंह पर मास्‍क लगाकर बच्‍चों ने शारीरिक दूरी के साथ स्‍कूल में प्रवेश किया.

स्कूल प्रशासन ने भी कोरोना गाइडलाइन के तहत उन्हीं विद्यार्थियों को बैठाया गया, जिनके अभिभावक सहमति पत्र लेकर आए. बाद में उनहें सैनिटाइज करने के बाद प्रवेश दिया गया. बच्चों के स्वागत के लिए कई स्कूलों में विशेष तैयारियां की गई थी. कोई आरती थाल के साथ बच्चों का मुंह मीठा करवाया गया, तो कहीं चॉकलेट दिया गया.

आपको बता दें कि यूपी में कोरोना के मामले अभी कम है. जिसको देखते हुए योगी सरकार ने आज से कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल खोल दिए हैं. इससे पहले उत्तर प्रदेश में क्लास 9 से 12 तक के बच्चों के लिए स्कूल बीते 16 अगस्त को ही खोल दिए गए थे.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें