1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. prayagraj news police station in charge suspended for negligence in redressal of complaints sht

Prayagraj News: शिकायतों के निराकरण में लापरवाही बरतना थाना प्रभारी को पड़ा भारी, जांच के बाद किया निलंबन

महिलाओं के प्रति मिली शिकायतों पर लापरवाही बरतने के मामले में कोरांव थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है. एसएसपी अजय कुमार को थाना प्रभारी कोरांव, दारोगा संतोष कुमार तथा महिला हेल्प डेस्क प्रभारी के विरुद्ध फरियादियों और पीड़िता की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई ना करने की लगातार शिकायत मिल रही थी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
Prayagraj News
Prayagraj News
Prabhat khabar

Prayagraj News: महिलाओं के प्रति मिली शिकायतों पर लापरवाही बरतना कोरांव थाना प्रभारी को भारी पड़ गया. दरअसल, एसएसपी अजय कुमार को थाना प्रभारी कोरांव, दारोगा संतोष कुमार तथा महिला हेल्प डेस्क प्रभारी के विरुद्ध फरियादियों और पीड़िता की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई ना करने की लगातार शिकायत मिल रही थी. जिसके बाद एसएसपी प्रयागराज ने शिकायत के संबंध में जांच के आदेश दिए थे. जांच में आरोप सही पाए जाने के बाद थाना प्रभारी कोरांव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया.

दरोगा के खिलाफ शुरू हुई विभागीय जांच

एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि थाना कोरांव से शिकायतों के निस्तारण और कार्रवाई में लगातार लापरवाही के मामले सामने आ रहे थे, जिसे गंभीरता से लेते हुए एसपी ने गंगा पार से जांच काराई. जांच रिपोर्ट में प्रथम दृष्टया संतोष कुमार के खिलाफ शिकायतें सही पाई गईं. एसपी गंगा पर की जांच रिपोर्ट में दारोगा संतोष कुमार दोषी पाए गए.

जांच के बाद किया गया दरोगा का निलंबन

इसके बाद तत्काल प्रभाव से दरोगा संतोष कुमार को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है. एसएसपी ने कहा थाने पर तैनात अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी विस्तृत जांच की जा रही है. जांच रिपोर्ट मिलने पर सत्यता के आधार पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी.

लापरवाह पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई

एसएसपी प्रयागराज ने कहा कि थाने में महिलाओं, नाबालिग बच्चियों और बच्चों से संबंधित मामलों में जान बूझकर लापरवाही, आलस्य, ढुलमुल रवैया बरतने वाले अधिकारियों, पुलिसकर्मियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि थाने में आने वाली शिकायतों का तत्काल प्रभाव से संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करें, अन्यथा शिकायत मिलने पर किसी को बख्सा नहीं जाएगा.

रिपोर्ट- एसके इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें